महाराष्ट्र : बीजेपी को घर में मिली मात

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ी हार मिली है। महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में बीजेपी को यह हार महा विकास आघाडी ने दी है। स्नातक और शिक्षक इलाकों की 6 में से 4 सीटों पर सत्ताधारी महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने जीत हासिल की है। धुले-नंदुरबार से एक सीट (उपचुनाव) बीजेपी के खाते में गई है। अमरावती शिक्षक की एक सीट पर मतगणना जारी है और उस पर निर्दलीय विधायक आगे है।

इसी के साथ बीजेपी अपने तो गढ़ जोकि पुणे और नागपुर थे वह भी नहीं बचा पाई। जिसके कारण यह बीजेपी की बड़ी हार बताई जा रही है। वहीं पुणे डिविजन की स्नातक सीट से एनसीपी के अरुण लाड और औरंगाबाद डिविजन की स्नातक सीट से सतीश चह्वाण ने जीत हासिल की है।

इससे पहले बीजेपी के अमरीश पटेल ने महाराष्ट्र विधान परिषद के धुले-नंदुरबार क्षेत्र के उप चुनावों में जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के जयंत दिनकर आसगावकर पुणे डिविजन की शिक्षक सीट से आगे चल रहे हैं और नागपुर डिविजन की स्नातक सीट से कांग्रेस के अभिजीत वंजारी जीते हैं। अमरावती डिविजन की शिक्षक सीट से निर्दलीय उम्मीदवार किरण सरनाईक आगे चल रहे हैं।

वहीं विधान परिषद के चुनाव के नतीजों पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ये नतीजे हमारी उम्मीद के विपरीत हैं। हमने मेहनत की और एक साथ लड़ रहीं 3 पार्टियों के खिलाफ चुनाव लड़ा। अगली बार हम ये देखेंगे कि हमसे कहां चूक हुई।

Related Articles

Back to top button