गौलापार से आईएसबीटी हटाने पर महापंचायत, विरोध की रणनीति तय

नैनीताल। पिछली कांग्रेस सरकार के दौर में हल्द्वानी के निकट अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास गौलापार क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बस अड्डे-आईएसबीटी का निर्माण प्रस्तावित किया गया था, जिसे मौजूदा सरकार ने निरस्त कर दिया। यहां तक कि इसकी जगह हल्द्वानी में अन्यत्र आईएसबीटी स्थापित करने की बात कही गई, किंतु सरकार को साढ़े तीन वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी आईएसबीटी कहीं भी धरातल पर नहीं है।
इस मुद्दे पर गौलापारवासियों एवं जनप्रतिनिधियों में अब भी कसक बाकी है। इस मुद्दे पर बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की श्रीराम मैरिज हॉल खेड़ा गौलापार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में बस अड्डे को हटाने का विरोध करने के लिए चर्चा की गई और एक महापंचायत का आह्वान करते हुए इस मुद्दे पर आगे की रणनीति बनाई गई। तय हुआ कि पूरे गौलापर क्षेत्र की जनता को साथ लेकर इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
बैठक में पूर्व में कांग्रेस से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हरेंद्र बोरा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी, नीरज रैक्वाल, किरन डालाकोटी, ग्राम प्रधान हरीश बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य देवला मल्ला मनोज रावत, भगवान संभल, तपिश बड़ौदा, भोपाल संभ व इंद्रपाल आदि जन प्रतिनिधि मौजूद रहे। संचालन पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य खेड़ा अर्जुन बिष्ट ने किया।

Related Articles

Back to top button