मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया है। जिससे बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। आज सुबह ही उनके बेटे आशुतोष ने इस बात की जानकारी दी है कि राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया है। बता दें कि लालजी टंडन कई दिनों से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भी भर्ती थे। यही एक बड़ा कारण था कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार आनंदीबेन पटेल को सौंप दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने मंत्रियों को भी शपथ दिलवाई थी।

बता दे कि लालजी टंडन की मृत्यु के बाद उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है। वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लालजी टंडन के निधन पर बहुत दुख जताया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मजबूत बनाने में अहम रोल निभाया, वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे। लालजी टंडन को कानूनी मामलों की भी अच्छी जानकारी रही और अटलजी के साथ उन्होंने लंबा वक्त बिताया। मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं।

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की एक कद्दावर शख़्सियत लालजी टंडन के निधन का समाचार बहुत पीड़ादायक है। टंडनजी के साथ मुझे लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला। उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है।

Related Articles

Back to top button