लखनऊ : बिना हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के अब नहीं होगी व्यावसायिक वाहनों की फिटनेस

लखनऊ। राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में एक अप्रैल 2019 के पहले खरीदे गए व्यावसायिक वाहनों की फिटनेस अब हाई सिक्योरिटी प्लेट के बिना नहीं होगी। परिवहन आयुक्त धीरज साहू के निर्देश पर गुरुवार से बिना हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट वाले व्यावसायिक वाहनों की फिटनेस पर रोक लगा दी गई है।
परिवहन आयुक्त ने प्रदेश के सभी आरटीओ को व्यावसायिक वाहनों के फिटनेस के मामले में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगवाने का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। एक अप्रैल 2019 के पहले से खरीदे गए व्यावसायिक वाहनों की फिटनेस अब हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के बिना नहीं होगी। ऐसे में गाड़ी मालिक ने जहां से वाहन खरीदा होगा अब वहां से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाकर आना पड़ेगा। तभी वाहनों का फिटनेस प्रमाण पत्र जारी होगा।

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर फिटनेस ग्राउंड पर तैनात आरआई जय सिंह ने बताया कि परिवहन आयुक्त के निर्देश पर बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले व्यावसायिक वाहनों का फिटनेस बंद कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि व्यावसायिक और यात्री वाहनों पर आगे-पीछे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के अलावा अति सुरक्षा का तीसरा नंम्बर प्लेट भी लगेगा। यह नम्बर प्लेट गाड़ी के सामने से बाई ओर से शीशे के ऊपर के हिस्से में लगेगा।

Related Articles

Back to top button