लखनऊ : यात्रियों को अब चारबाग और अवध बस अड्डे से मिलेंगी गोंडा, बहराइच की बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज)ने शुक्रवार से दिल्ली और गोरखपुर रूट की बसों का संचालन अवध बस स्टेशन से शुरू कर दिया है। अब यात्रियों को गोंडा, बलरामपुर और बहराइच की बसें कैसरबाग की बजाय चारबाग और अवध बस स्टेशन से मिलेंगी।
परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रशांत दीक्षित ने बताया कि अवध बस स्टेशन पर बसों के ठहराव के लिए 08 यातायात अधीक्षकों की तैनाती कर दी गई है। शुक्रवार को छुट्टी होने की वजह से बसों का आवागमन कम रहा है। जबकि यात्रियों की बस पकड़ने की संख्या पहले से अधिक रही है।
उन्होंने बताया कि अवध बस स्टेशन पर 13 प्लेटफार्म बने हैं। एक और दो नंबर प्लेटफार्म से अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, सोनौली, सिद्धार्थ नगर और बढ़नी की बसें यात्रियों को मिलेंगी। 03 और 04 नंबर प्लेटफार्म से अकबरपुर, बलिया और आजमगढ़ की बसें मिलेंगी। 05 और 06 नंबर से एसी बसें मिलेंगी। सात नंबर से सिटी बसें मिलेंगी। 08 नंबर प्लेटफार्म से बाराबंकी की बसें मिलेंगी। 09 नंबर प्लेटफार्म से गोंडा और बलरामपुर की बसें यात्रियों को मिलेंगी। 10 और 11 नंबर से बहराइच, रूपईडीहा की बसें मिलेंगी। 12 नंबर प्लेटफार्म से सीतापुर और दिल्ली की बसें मिलेंगी। 13 नंबर प्लेटफार्म पर आगरा एक्सप्रेस-वे के रास्ते दिल्ली जाने वाली बसों का ठहराव होगा।
दरअसल, शहर के भीतर जाम न लगे इसलिए दिल्ली और गोरखपुर रूट की बसों का संचालन कैसरबाग से न करके अब अवध बस स्टेशन से शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही कैसरबाग बस अड्डे के बजाय गोंडा, बलरामपुर और बहराइच की बसों का संचालन चारबाग और अवध बस स्टेशन से किया जाएगा। ऐसे में अब कैसरबाग बस अड्डे से सिर्फ कैसरबाग डिपो की बसों का ही संचालन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button