लखनऊ : कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए रोडवेज बसों में लगेगा साउंड बॉक्स

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) यात्रियों को कोविड-19 के खिलाफ जागरूक करने के लिए करीब 12000 बसों में साउंड बॉक्स 25 अक्टूबर तक लगाएगा। इसके लिए परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने आदेश जारी कर दिया है।
परिवहन निगम मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यात्रियों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूक करने के लिए साधारण, एसी शताब्दी, एसी जनरथ, वोल्वो और स्कैनिया श्रेणी की करीब 12000 बसों में साउंड बॉक्स लगाया जाएगा। हर साउंड बॉक्स में पहले से रिकॉर्ड की हुई ऑडियो क्लिप होगी। इस साउंड बॉक्स सिस्टम के जरिए पांच से सात मिनट में यात्रियों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देते हुए जागरूक किया जाएगा। हर श्रेणी की रोडवेज बसों में साउंड बॉक्स लगाने के लिए परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने एक साउंड बॉक्स सिस्टम की कीमत 1500 रूपए तय कर दी है। प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को हर श्रेणी की बसों में 25 अक्टूबर तक साउंड बॉक्स लगाने का निर्देश दिया गया है। ताकि कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता से संक्रमण को कम किया जा सके।
अवध बस स्टेशन से सुल्तानपुर के लिए एसी जनरथ बस सुबह 6:30 बजे मिलेगी
परिवहन निगम प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर अब लखनऊ के अवध बस स्टेशन से सस्ते किराए वाली ऐसी जनरथ बस का संचालन मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे से शुरू कर दिया है। यह बस अब रोजाना  कैसरबाग बस स्टेशन से सुबह 5:30 बजे रवाना होकर 6:30 बजे अवध बस स्टेशन से छूटेगी। एसी जनरथ बस अमेठी, जगदीशपुर होते हुए सुबह 9:30 बजे सुल्तानपुर पहुंचेगी। वापसी में एसी जनरथ बस सुल्तानपुर से शाम 5:30 बजे चलकर रात 8:30 बजे अवध बस स्टेशन और रात 9:00 बजे कैसरबाग बस स्टेशन पर पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button