लखनऊ: एक बार फिर थानों का किया जाएगा विस्तार, बनाए जाएंगे नए थाने

लखनऊ: एक बार फिर बनाए जाएंगे 2 नए थाने, अब पुलिस कमिश्नरेट में होंगे 45 थाने

लखनऊ: राजधानी में बेहतरीन लॉ एंड आर्डर सुनिश्चित करने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है. क्राइम कंट्रोल के लिए 2 नए थाने बनाए जाने के निर्देश जारी हुए हैं. इसके तहत आज यानी 26 अप्रैल को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के थाना हसनगंज को काटकर थाना मदेयगंज व थाना काकोरी को काटकर थाना दुबग्गा की स्थापना करने का फैसला लिया है.

क्षेत्रफल बड़ा होने होने की वजह से लिया गया फैसला

थाना हसनगंज का दायरा गोमती के एक छोर से निशातगंज तक का था,जो की काफी बड़ा है जिसको देखते हुए मदेयगंज थाने को मंज़ूरी मिली है. इसी तरह से काकोरी थाना का भी क्षेत्रफल काफी ज़्यादा था जिसके बाद दुबग्गा चौकी को थाना बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं. मंगलवार को सीएम कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर को निर्देश दिया गया है की इनको अस्तित्व में लेन के लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी की जाए.

इससे पहले भी हो चुका है थानों का विस्तार

इससे पहले 24 दिसंबर को चिनहट थाने को काटकर बाबू बनारसी दास व मड़ियाव थाना को काटकर सैरपुर थाना बनाया गया था. गौरतलब है की इन सभी क्षेत्रों का दायरा बड़ा है और साथ ही जनसंख्या भी काफी ज़्यादा है जिसके मद्देनज़र लम्बे समय से थानों की कमी महसूस की जा रही थी. जिसके बाद व्यवस्था की बेहतरी के लिए ये फैसला लिया गया है.

जिस पर पुलिस आयुक्त की सिफारिश के बाद आज सीएम योगी ने मोहर लगा दी है. जिसके बाद अब लखनऊ कमिश्नरेट में कुल 45 थाने हो जाएंगे. इन थानों के बढ़ने से लखनऊ वासियों को सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाएगी साथ ही अपराधों पर नकेल भी कसी जा सकेगी.

Related Articles

Back to top button