सड़क पर तड़प रहे घायल रिक्शा व रिक्शा सवार को लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने पहुंचाया अस्पताल

सड़क पर तड़प रहे घायल रिक्शा व रिक्शा सवार की लखनऊ डीएम ने की मदद, पहुंचाया अस्पताल  

लखनऊ: आज भी दुनिया में इंसानियत जिंदा है, यही वजह है कि लोग अच्छे से रह पा रहे हैं. ऐसा ही कुछ लखनऊ में देखने को मिला. जहां कुछ अधिकारी संवेदनहीन होते जा रहे हैं. वहीं लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने एक नई मिसाल पेश की है.

डीएम अभिषेक प्रकाश अपने काम से लौट रहे थे कि कैंट स्थित मरीमाता मंदिर अहियामऊ के पास उन्हें एक रिक्शा उल्टा पड़ा दिखाई दिया. रिक्शा चालक व रिक्शा सवार भी पास में लहूलुहान अवस्था में पड़े थे. यह देख फौरन ही डीएम अभिषेक प्रकाश ने अपनी गाड़ी को रुकवा दिया और घायलों की मदद करने में जुट गए

बताया गया है कि विजिट से लौट रहे जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कैंट स्थित मरीमाता मंदिर अहियामऊ के पास रिक्शा को पलटा देखा तो उन्होंने गाड़ी रुकवा दी. वह तुरंत अपनी गाड़ी से उतरे और वहां दर्द से तड़प रहे दोनों घायल व्यक्तियों हाल जाना. उसके बाद दोनों घायल व्यक्तियों में एक का नाम धनीराम आयु 55 वर्ष निवासी मोहनगंज कैंट रोड और दूसरा गुड्डू आयु 50 वर्ष निवासी पुराना किला था. जिलाधिकारी ने तत्काल दोनों घायलों को अपनी गाड़ी में बैठा कर सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया. वहीं डीएम ने डॉक्टरों से बात कर के उनका इलाज भी सुनिश्चित कराया. दोनों ही व्यक्ति अब खतरे से बाहर हैं.

इलाज के साथ दिया नया रिक्शा

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में रिक्शा चालक का रिक्शा पूरी तरह से टूट गया था. डीएम अभिषेक प्रकाश ने उसकी परेशानी को समझा और इलाज कराने के साथ ही उसे एक नए रिक्शे का तोहफा भी दिया. नया रिक्शा दिलाने के पीछे डीएम की सोच यही रही कि रिक्शा टूटने से उसको रोजी रोटी का संकट हो सकता है. इसीलिए डीएम ने रिक्शा चालक को न्य रिक्शा दिलाया. जिससे वह अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके. वहीं डीएम अभिषेक प्रकाश के इस नेक काम की खूब तारीफ हो रही है.

Related Articles

Back to top button