शिवपाल सिंह यादव उचित समय आया करीब, जल्द ही अखिलेश यादव के खिलाफ करेंगे कोई बड़ा ऐलान  

शिवपाल सिंह यादव उचित समय आया करीब, जल्द करेंगे कोई बड़ा ऐलान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव व चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच तकरार की ख़बरें सामने आ रही हैं. हालांकि प्रसपा प्रमुख काफी समय से भतीजे अखिलेश यादव के खिलाफ बगावत का झंडा लिए घूम रहे हैं. वहीं अब उनका उचित समय इंतजार खत्म हो चुका है. प्रसपा सुप्रीमो ने गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. जानकारी के मुताबिक शिवपाल सिंह यादव ने इस दौरान भतीजे अखिलेश के खिलाफ नई जंग का ऐलान करने वाले हैं, जिन पर वह अपमानित करने का आरोप लगा रहे हैं.

शिवपाल थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

लंबे कयासों के बाद शिवपाल सिंह यादव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, उनकी तरह सपा से नाराज चल रहे आजम खान से मुलाकात के बाद से यह भी चर्चा है कि वह दिग्गज मुस्लिम नेता के साथ मिलकर कोई नया मोर्चा बना सकते हैं. पिछले कुछ दिनों में जिस तरह उन्होंने योगी सरकार को निशाने पर लिया है, उससे यह काफी हद तक साफ हो गया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं होने वाले हैं.

मुलायम सिंह यादव की विरासत को लेकर अखिलेश और शिवपाल के बीच 2017 विधानसभा चुनाव से पहले ही फूट पड़ गई थी. उन्होंने सपा को छोड़कर अपनी नई पार्टी बना ली, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के कहने पर वह भतीजे अखिलेश का साथ देने को तैयार हो गए. हालांकि, इस बार भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी और गठबंधन के बदले महज एक ही सीट दी गई. शिवपाल सपा के सिंबल पर ही जसवंतनगर से लड़ाया गया. इसके बाद सपा गठबंधन में सक्रिय भूमिका या नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग भी ठुकरा दी गई. इन सब से आहत होकर शिवपाल ने बागी रुख अपना लिया है.

Related Articles

Back to top button