दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, अधिकृत पास नहीं तो एंट्री नहीं

गाजियाबाद प्रशासन ने दिल्ली से लगे अपने सारे बॉर्डर सील कर दिए हैं जिसकी वजह से सुबह से ही दिल्ली से गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगा हुआ है। गाजियाबाद प्रशासन का कहना है कि हाल ही में जो कोरोनावायरस के मामले गाजियाबाद में मेले हैं उनका कनेक्शन दिल्ली से ही है जिसकी वजह से गाजियाबाद प्रशासन ने आने-जाने पर रोक लगा दी है।

गाजियाबाद प्रशासन अब लोगों को पास दिखाकर ही जाने दे रहा है। इसी के साथ मीडिया कर्मी और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को पास की आवश्यकता नहीं है उन्हें सिर्फ पहचान पत्र दिखाकर जाने दिया जा रहा है। हालांकि इन सब लोगों के अलावा बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने काम के लिए निकले हैं लेकिन गाजियाबाद बॉर्डर सील कर देने की वजह से इस समय दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगा हुआ है।

दिल्ली के तुगलकाबाद गांव में आग लगने से 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर हुई राख

इससे पहले भी दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर को कल रात सील कर दिया गया था जिसकी वजह से कल रात में भी दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर लोगों को घंटे खड़े रहना पड़ा था। वही आज सुबह फिर एक बार लोग अपने काम के लिए निकले थे लेकिन बॉर्डर सील होने की वजह से उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। बता दें कि गाजियाबाद के डीएम डॉ अजय शंकर पांडे ने सोमवार को दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश जारी किए थे। कहा जा रहा था कि गाजियाबाद में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं और कहा जा रहा है कि लगातार तेजी से हो रही आवाजाही को देखते हुए जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

दिल्ली के तुगलकाबाद गांव में आग लगने से 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर हुई राख

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली से व्यापक स्तर पर कोरोनावायरस गाजियाबाद में प्रवेश कर रहा है। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार जिन लोगों पर अधिकृत पास है उन्हें ही आगे जाने दिया जा रहा है। इसी के साथ मीडिया कर्मी और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को गाजियाबाद में आने दिया जा रहा है। जिन लोगों पर अधिकृत पास नहीं है उन लोगों को गाजियाबाद में आने नहीं दिया जा रहा है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

बता दे कि राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन 4 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी दफ्तर खोल दिए हैं। हालांकि निजी दफ्तरों से कहा गया है कि आप हो सके तो कम से कम स्टाफ बुलाएं। मुख्यमंत्री के इस बड़े फैसले के बाद दिल्ली की सड़कों पर भी अब ज्यादा आवाजाही बढ़ने लगी है।

दिल्ली के तुगलकाबाद गांव में आग लगने से 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर हुई राख

गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के बाद बॉर्डर पर लगा लंबा जाम।पुलिस लोगों के ‘पास’ और ‘पहचान पत्र’ की जांच करते हुए।मीडिया सहित आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को ‘पास’की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ ‘पहचान पत्र’ पर्याप्त है।

 

Related Articles

Back to top button