लॉक डाउन बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बना, ओडिशा में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान

भारत सरकार देश में लोग डॉन बढ़ाने को लेकर विचार कर रही है। देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ जाने से लॉक डाउन को बढ़ाने की बात सामने आ रही है। वहीं ओडिशा पहला राज्य बन गया है, जिसने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है।

ओडिशा कैबिनेट बैठक के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच फैसला लेना है। आज कैबिनेट ने फैसला किया कि हमारे लोगों की जान बचाना इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस वजह से हमने 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का विस्तार करने का फैसला लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि हम भारत सरकार से 30 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का विस्तार करने की सिफारिश करेंगे। इसके अलावा हम केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक एयरलाइन और रेलवे सेवाएं शुरू नहीं करने का भी अनुरोध करेंगे।

नवीन पटनायक ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे ओडिशा के लोगों को लेकर सरकार फ्रिकमंद है। उनकी भलाई के लिए हम संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में हैं। ओडिशा उन सभी लोगों का ध्यान रखेगा, जो फंसे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button