अब उत्तराखंड में हर शनिवार और रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

0
137

देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच अब उत्तराखंड में भी लगातार कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जहां पहले उत्तराखंड में कोरोनावायरस के मामले कम आ रहे थे वहीं अब कोरोनावायरस के मामले उत्तराखंड में भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब उत्तराखंड में भी एक बार फिर से सप्ताह में 2 दिन लॉकडाउन किया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू करने के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि लॉकडाउन की गाइडलाइंस आज शाम से जारी भी हो जाएगी। उत्तराखंड में एक ही दिन में कोरोनावायरस के 199 संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। जिसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार और रविवार को सरकार पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर रही है। इसी के साथ राज्य की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कल देर शाम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के साथ विचार विमर्श किया और मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि इसकी रोकथाम के लिए हर मुमकिन कदम उठाए जाएं।

यहां आने वाले लोगों और होटलों में बुकिंग करा चुके पर्यटकों की सुविधाओं का भी ख्याल रखना होगा। लॉकडाउन में उन्हीं लोगों को आने की इजाजत दी जाए जो बेहद जरूरी काम से आ रहे हैं। जो लोग पहले से ही यहां के होटलों में बुकिंग करा चुके हैं उन्हें भी कुछ शर्तों के साथ आने की इजाजत दी जा सकती है। वहीं स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि शुक्रवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक होगी ब्लॉक दान का स्वरूप तय किया जाएगा शुक्रवार शाम तक आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

इस दौरान बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। लॉकडाउन के दौरान केवल उन्हीं लोगों को आने की इजाजत होगी, होटलों में जिनकी पहले से बुकिंग है। गौरतलब है कि पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here