पार्किंग विवाद को लेकर तीस हजारी कोर्ट में चली गोली, पुलिस से टकराव में दो वकील घायल

पार्किंग को लेकर हुए विवाद में दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पुलिसकर्मी ने वकीलों पर गोलियां चला दी। दो वकीलों को गोली लगने की सूचना है। घायल एक वकील का नाम विजय वर्मा बताया जा रहा है। गोलीबारी की घटना से आक्रोशित वकीलों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस की एक गाड़ी में भी आग लगा दी गई है। स्थिति को काबू में करने के लिये कई थानों की पुलिस को बुला लिया गया है। पुलिस ने कोर्ट की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है।

घटना शनिवार दोपहर करीब 3 बजे की है। हालाँकि बताया जा रहा है कि एक वकील के हाथ और दूसरे की छाती में गोली लगी है। पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच कहासुनी शुरू हुई थी, उसी बीच एक पुलिसकर्मी ने गोलियां चला दीं। वकीलों और पुलिस में तनातनी के बाद मौहाल पैदा हो गया। वकील तीस हजारी कोर्ट की ओर बढ़ रहे हैं। पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट की तरफ जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई थानों से पुलिसबल मौके पर भेजा जा रहा है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि फायरिंग जैसी कोई घटना नही हुई है। पुलिस की गाड़ी जरूर जलाई गई है बवाल किस बात पर हुआ उसकी जांच की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, लॉक अप के बाहर तीसरी बटालियन की पुलिस और वकीलों के बीच झगड़ा हुआ है। तीसरी बटालियन कैदियों को कोर्ट लाने और ले जाने का काम करती है। यह भी सूचना मिली है कि पार्किंग की लेकर झगड़ा हुआ। विवाद इतना बढ़ा कि पीसीआर वैन में भी आग लगा दी गई है। एक वकील के पैर में गोली लगी है, जिसका नाम विजय वर्मा बताया जा रहा है। बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के वाइस चेयरमैन डीके सिंह एक वकील के पैर में गोली लगने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने वकीलों की भीड़ से जान बचाने के लिए खुद को लॉकअप में बंद किया हुआ है।

पुलिसकर्मियों ने घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ भी मारपीट की। तीस हजारी कोर्ट के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। पुलिस वाले सभी दरवाजों के इर्द-गिर्द घेरा बना दिया है, ताकि और वकील अंदर ना घुसने पाए। कोर्ट के आसपास आने जाने वाले रास्तों पर भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है।
वकील के गोली लगने के बाद गुस्साए वकीलों ने पुलिस की एक जीप फूंक दी। बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद एक इंस्पेक्टर के साथ भी मारपीट की गई है। बताया जा रहा है कि वकीलों ने लॉकअप के एक हिस्से को भी आग के हवाले कर दिया है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना कर दी गई हैं।

कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन महावीर शर्मा और सेक्रेटरी जनरल धीर सिंह कसाना ने कहा कि वकीलों के साथ मारपीट और गोलीबारी के विरोध में चार नवंबर से दिल्ली की सभी अदालतों में कामकाज बंद रहेगा।

Related Articles

Back to top button