लापतागंज टीवी सीरियल का कोरोना वायरस से क्या है संबंध ! जानिए अब क्यों वायरल हो रहा है ये सीरियल

टीवी के कॉमेडी शो लापतागंज के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। इसका वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे लापतागंज के वीडियो का जिक्र इसलिए हो रहा है क्योंकि इस वीडियो में एक विदेशी बीमारी का जिक्र किया गया है। एक ऐसी बीमारी जो बहुत जानलेवा है और खास बात यह है कि है कोरोनावायरस जैसी बीमारी से बहुत मिलती जुलती है। यही वजह है कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

लापतागंज के 1 एपिसोड में एक्टर कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि प्रदेश से एक नई बीमारी आ चुकी है यह जानलेवा है अगर किसी को लगातार खांसी और जुकाम की शिकायत हो तो उससे दूरी बनाए और डॉक्टर को दिखाएं।

इस वीडियो में एक्टर रोहिताश गौर कहते नजर आ रहे हैं- मौसी यह विदेशी बीमारी है जिससे देशभर में 50 से ज्यादा लोग मर चुके हैं। अब यह बीमारी अपने गांव में भी पैर पसार रही है.ल अब इसका इलाज तो डॉक्टर तिवारी ही बता सकते हैं।’ जिसके बाद डॉक्टर भी इस बीमारी के बारे में सब को बताते हैं। जिसमें वह कहते हुए नजर आते हैं कि इस बीमारी की कोई दवा भी नहीं है। इसी के साथ उनके पास इसका कोई इलाज भी नहीं है।

डॉ तिवारी आगे कहते हैं कि,’ जिस भी व्‍यक्ति को खांसी या जुकाम हो उससे हाथ न मिलाएं। कम से कम 10 फीट की दूरी बनाएं रखें, उसे खुद से दूर भगाएं।’ इस सब के बाद वहां मौजूद लोग उनसे बीमारी के लक्षणों के बारे में पूछते हैं तो डॉक्टर तिवारी बताते हैं कि जिसको यह बीमारी होगी वह बार-बार छींकेगा, बात बात पर हांफेगा, सूखे पत्‍ते की तरह कांपेगा।’ डॉ तिवारी आगे कहते हैं,’ खांसने-छींकने वाले व्‍यक्ति से दूरी बनाए रखें, और खुद को सुरक्षित रखने के लिए मास्‍क पहनें।’

यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाई हुई है। बता दें कि लापतागंज 2014 में ही खत्म हो चुका है। 2009 से लेकर 2014 तक प्रसारित किया गया था। इस नाटक में रोहिताश गौर, विनीत कुमार, प्रीति अमीन, सुचेता और शुभांगी गोखले नजर आए थे।

https://www.facebook.com/836661958/posts/10161128886606959/?d=n

Related Articles

Back to top button