जानिए उत्तर प्रदेश का इकलौता ऐसा जनपद जहां पर कोरोनावायरस से नहीं हुई कोई मृत्यु

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। हालांकि योगी सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनकर बाहर निकलने के निर्देश दिए जाएं। वही शासन प्रशासन मिलकर इस घातक वायरस को रोकने के लिए नई-नई तरह के काम कर रहा है। हालांकि पूरे प्रदेश में अगर कोरोनावायरस से कहीं सबसे ज्यादा मृत्यु हुई है तो वह है कानपुर नगर । कानपुर नगर में कोरोनावायरस से मौत का आंकड़ा 142 पहुंच चुका है वहीं मेरठ और आगरा में भी कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या ज्यादा है। लेकिन सबसे अच्छी बात है की उत्तर प्रदेश का एक जिला ऐसा है जहां कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 0 है।

जी हां उत्तर प्रदेश का एक जनपद जहां पर कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या जीरो है। यहां पर प्रशासन ने बेहतरीन काम कर के दिखाया है। जिसका नतीजा यह है कि यहां कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या जीरो बनी हुई है। बता दें कि यह जनपद है लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी की बात की जाए तो यहां वर्तमान में कुल सक्रिय केसेस की संख्या 88 है। लखीमपुर खीरी में 146 लोगों को ठीक भी किया जा चुका है।

लखीमपुर खीरी में शासन प्रशासन ने तो अच्छा काम किया ही है। लेकिन यह रिकॉर्ड जो शून्य का बना हुआ है इसमें सबसे बड़ा हाथ उन डॉक्टर्स का भी है जो लगातार उन मरीज की देखभाल कर रहे हैं जो इस खतरे कि चपेट में बने हुए हैं। शासन प्रशासन की चौकसी और डॉक्टर्स की निगरानी में मरीजों का खासा अच्छा ख्याल रखा जा रहा है। जिसका नतीजा है कि लखीमपुर खीरी में लगातार कोरोनावायरस ठीक भी हो रहे हैं और यहां पर मृत्यु का आंकड़ा जीरो है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश का कोई भी ऐसा जनपद नहीं है जहां पर कोरोनावायरस से एक भी मौत ना हुई हो सिर्फ लखीमपुर खीरी छोड़कर। वहीं अगर बात करें तो ऐसे कई जिले हैं जहां पर सिर्फ एक मौत हुई है। वह जिले हैं:

सोनभद्र
कासगंज
शाहजहांपुर
कानपुर देहात
बांदा
सीतापुर
पीलीभीत
अमेठी

बता दें कि यह सभी जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या एक है। इन जिलों में कोरोनावायरस को अच्छे से कंट्रोल किया गया है।

Related Articles

Back to top button