श्रमिक यूनियनों का किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन

हरिद्वार। कृषि बिल वापस लिए जाने के किए जा रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में संयुक्त ट्रेड यूनियन समन्वय समिति में शामिल इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू आदि के कार्यकर्ताओं ने शिवालिक नगर चौक पर प्रदर्शन कर धरना दिया। भेल के श्रमिक नेता राजबीर चौहान कहा कि केंद्र सरकार बड़े उद्योगपतियों के इशारे पर देश के मजदूरों, किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है। संसद में पारित कृषि विधेयक के लागू होने पर किसानों, मजदूरों की हालत और खराब हो जाएगी। बिल का एकजुट होकर विरोध किया जाएगा।
एटक के जिला अध्यक्ष मुनरिका यादव ने कहा कि ठेका खेती को लेकर उठे विवाद के निस्तारण के लिए न्यायालय में जाने के अधिकार को बहाल किया जाए। राज्य सभा में विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों को बिल में समायोजित किया जाए। कृषि बिलों में किए गए किसान विरोधी सभी प्रावधानों को तत्काल वापस लिया जाए।
प्रदर्शन करने वालों में प्रेमचंद सीमरा, मुकेश धीमान, मनीष सिंह, राधेश्याम, नवीन कुमार, योगेंद्र राम, रणवीर सिंह, आशुतोष योगेंद्र सिंह, नरेश कुमार, मुनरिका यादव, सौरभ त्यागी, मनमोहन, नईम खान, आईडी पंत, दिनेश सलोनिया, रवि प्रताप राय, एमएस त्यागी, घनश्याम यादव, रोहित सिंह, परमाल, दीपक साण्डिल्याआदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button