कुल्लू : पुलिस ने पकड़े पीजीआई चंडीगढ़ से दो भगौड़े अपराधी

कुल्लू, 13 अक्टूबर (हि.स.)। कुल्लू पुलिस की विशेष टीम ने चंडीगढ़ से भगौड़े अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी कुल्लू शहर के रामशिला का निवासी है तथा आरोपी ने एक युवती को बहला फुसला कर अपनी हवस का शिकार बना लिया था व जब मामला न्यायालय में पहुंचा तो आरोपी न्यायालय में हाजिर न हुआ व भूमिगत हो गया। न्यायालय ने आरोपी को उदघोषित अपराधी घौषित कर दिया व पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई।
घटना रामशिला की है, जब आरोपी राजेश जोशी (60) ने अपनी धर्म की बहन की बेटी को झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबद्ध स्थापित कर लिए। जोशी के विरुद्ध 12 अगस्त 2010 को भारतीय दंड सहिंता की धारा 366 व 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया। आरोपी पर किडनेप करने का भी आरोप लगा है।

न्यायालय में पेश न होने पर वर्ष 2019 में न्यायालय द्वारा आरोपी को भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया। पुलिस की विशेष टीम ने आरोपी राजेश जोशी को पी जी आई चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी राजेश के अतिरिक्त मादक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत 31 जुलाई 2019 को न्यायलय द्वारा घोषित किए गए उदघोषित अपराधी संजीव कुमार (33) को भी पी जी आई चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button