वर्कलोड को लेकर जानिये बुमराह ने विराट से क्यों कही ऐसी बात

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड  के बीच अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कम लोगों ने यह उम्मीद की होगी कि यह टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो जाएगा, लेकिन दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों पर स्पिनरों का दबदबा बना रहा. भारत ने 10 विकेट से यह मैच जीत कर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. यह भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच था. यह डे नाइट टेस्ट था, जो पिंक बॉल से खेला गया. इस मैच में अक्षर पटेल  और रविचंद्रन अश्विन  भारत की तरफ से मुख्य विकेट लेन वाले रहे. 20 में से 18 विकेट इन दोनों गेंदबाजों को मिलीं.

पहली पारी में इंग्लैंड 112 पर ढेर हो गया. अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए. भारत की टीम ने पहली पारी में 145 रन बनाए. इंग्लैंड की दूसरी पारी 81पर सिमट गई. भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे, जो उन्होंने बिना विकेट गंवाए बना लिए. इशांत शर्मा का यह 100वां टेस्ट मैच था. उन्होंने केवल पांच ओवर फेंके. दूसरे टेस्ट में रेस्ट के बाद जसप्रीत बुमराह  की इस मैच में वापसी हुई. उन्होंने केवल 6 ओवर फेंके. मैच के बाद कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि बुमराह मैच के दौरान मजाक में कह रहे थे कि उन्हें वर्कलोड महसूस हो रहा है और वह इस पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़े- बुमराह के बाहर होने पर क्या चौथे टेस्ट मैच में उमेश यादव को मिलेगा मौक़ा

विराट कोहली ने इस मैच को अजीब बताया, क्योंकि बुमराह और वाशिंगटन सुंदर की यह प्रतिक्रिया थी कि उन्हें अधिक ओवर नहीं मिले. कोहली ने प्रेजेंटेशन पर कहा, ”जसप्रीत बुमराह ने उनसे कहा कि वह वर्कलोड मैनेजमेंट पर काम कर रहे हैं. वहीं, इशांत का कहना था कि वह अपना 100वां मैच खेल रहे हैं और उन्हें पर्याप्त ओवर गेंदबाजी के लिए नहीं मिल रहे हैं. वाशिंगटन सुंदर खुश थे कि उन्हें पूरे मैच में सिर्फ तीन गेंद फेंकने को मिली. उन्हें एक विकेट भी मिला था.”

विराट कोहली ने आगे कहा कि इससे पहले मैंने इतना तेज टेस्ट मैच खत्म होते हुए नहीं देखा था. बता दें कि जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. सीरीज का चौथा टेस्ट 4 मार्च को मोटेरा में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से कहा गया है कि बुमराह ने अंतिम टेस्ट मैच से छुट्टी मांगी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. बुमराह ने निजी कारणों के चलते आखिरी टेस्ट से अपना नाम वापस लिया है.

Related Articles

Back to top button