जानिए दिल्ली में क्या है पेट्रोल के भाव, डीजल हुआ इतने पैसे महंगा

नयी दिल्लीअंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने से आज घरेलू बाजार में लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे बढ़कर 90 रुपए प्रति लीटर के स्तर को पार 90.19 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 33 पैसे चढ़कर 80.60 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

तेल विपणन करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन के अनुसार राजधानी दिल्ली में पेट्रोल में 31 पैसे और डीजल में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 90.19 रुपये प्रति लीटर पर चला गया। डीजल भी छलांग लगा कर 80.60 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। इस समय लगभग हर शहरों में दोनों ईधनों के दाम सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं। कुछ शहरों में तो यह 100 रुपए के स्तर को भी पार कर चुका है।

ये भी पढ़ें-अमेरिका ने ईरान पर प्रतिबंध लागू करने के ट्रंप प्रशासन के निर्णय को वापस लिया

नया साल पेट्रोलियम ईंधनों के लिए अच्छा नहीं रहा है। जनवरी और फरवरी में अब तक कुल मिलाकर 23 दिन ही पेट्रोल महंगा हुआ, लेकिन इतने दिनों में ही यह 06.38 रुपये महंगा हो गया है। पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत भी रिकार्ड बनाने की राह पर अग्रसर है। नए साल में 23 दिनों के दौरान ही डीजल 06.73 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

Related Articles

Back to top button