जानिए,Corona testing के मामले में यूपी किस नंबर पर, आप भी हो जायेंगे हैरान

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने कोविड टेस्ट (Corona testing) को लेकर एक खास मुकाम हासिल किया है. कोरोना काल के दौरान ढाई करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश (up) इस दिशा में देश के अन्य राज्यों से काफी आगे है। सूबे के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने शुक्रवार को पत्रकारो को बताया कि वैक्सीनेशन (Vaccination) की तैयारियों को लेकर ड्राई रन का फाइनल अभियान 11 जनवरी को पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा, जिससे किसी प्रकार की कमी को पहले से ही दूर कर लिया जायेगा। इसके साथ ही वैक्सीन भण्डारण, सुरक्षा आदि की व्यवस्था की जा रही है. वैक्सीन आने के बाद तय लक्षित समूहों को लगाने की कार्रवाई की जायेगी।

बीते दिन कुल 1,46,056 सैंपल्स की हुई जांच

मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते दिन कुल 1,46,056 सैंपल्स की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 2,50,34,039 सैम्पल की जांच की जा चुकी है. इसी के साथ कोविड टेस्ट के मामले में उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर पहुँच गया है।

11 को पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास

मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना सेे संक्रमित 775 नये मामले सामने आयें हैं। मौजूदा समय में प्रदेश प्रदेश के अंदर 11,535 कोरोना के एक्टिव मामले हैं जिनमें से 4,713 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि निजी चिकित्सालयों में 1,056 लोग ईलाज करा रहे हैं, प्रदेश में कोविड-19 का रिकवरी प्रतिशत 96.62 है। प्रदेश में अब तक कुल 5,71,606 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। श्री प्रसाद ने बताया कि वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर 11 जनवरी को पूरे प्रदेश के 1500 केन्द्रों पर ड्राई रन का फाइनल अभियान चलाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button