आयुष्मान के जन्मदिन पर जानिए कैसे एक रोडीज़ बन गया बॉलीवुड का बेस्ट एक्टर !

बॉलीवुड के सबसे फेमस और पसंदीदा अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना का आज जन्मदिन है। आयुष्मान इस साल अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। आयुष्मान बॉलीवुड के मल्टी टैलिंटिड अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनय के अलावा आयुष्मान ने अपने फैंस का दिल अपने डांस, गानों और लेखन से भी खींचा हुआ है। आयुष्मान हर तरह के किरदार में फिट बैठते हैं।

लेकिन आयुष्मान की बॉलीवुड की शुरुआत बतौर एक कास्टिंग डायरेक्टर से हुई थी। आयुष्मान खुराना साल 2004 में एमटीवी के शो रोडीज में भी नजर आए थे। इस शो को जीतने के बाद आयुष्मान ने एंकरिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था । आयुष्मान ने इसके बाद साल 2012 में उन्होंने पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था। लेकिन उनकी ये फिल्म उनके लिए अभिशाप बन गई थी। आयुष्मान ने इस फिल्म के बाद कई फिल्में की लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। पर उन्होंने फिर भी हार नहीं मानी और वो लगातार अपनी सुपरहिट फिल्मो के लिए तैयारी करते रहे।

बात करें आयुष्मान खुराना के फिल्मी करियर की तो आयुष्मान ने ‘विक्की डोनर’ से बड़े पर्दे पर कदम रखा था। इस फिल्म के साथ ही उनकी किस्मत चल पड़ी।
एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया था कि वो खुद अपनी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ को ख़राब मानते हैं इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा की ‘ये मेरी पहली फिल्म का अभिशाप है जिसकी वजह से मेरी बाकी फिल्मे फ्लॉप रहीं है। विक्की डोनर एक बेंचमार्क फिल्म थी जिसने मेरे प्रति लोगों की उम्मीदें बढ़ा दी थीं।’ विक्की डोनर के बाद आयुष्मान ने नौटंकी साला, बेवकूफियां और हवाईजादा के रूप में फ्लॉप फिल्मों से वो बेहद नाराज थे। लेकिन साल 2015 में आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘दम लगाकर हईशा’ रिलीज हुई। इस फिल्म के बाद आयुष्मान के करियर ने फिर से रफ्तार पकड़ी। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई हो’, ‘आर्टिकल 15’ और ‘ड्रीम गर्ल’ शामिल हैं।जो की बॉक्सऑफिस पर हिट रही है।

बात करे आयुष्मान खुराना के इस बर्थडे पर तोह इस जन्मदिन के मौके पर ताहिरा कश्यप ने पति आयुष्मान खुराना को खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। ताहिरा ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें दिख रहा है कि वो आयुष्मान के चेहरे पर लगे केक को साफ कर रही हैं। ताहिरा ने कैप्शन में लिखा है- यह रहा मेरा केक और मैं इसे खा भी रही हूं। #happybirthdaysoulmate लिखकर ताहिरा ने आयुष्मान को बर्थडे विश किया है। यह काफी खूबसूरत तस्वीर है, जिसे उनके फैंस भी काफी पसंद कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button