किसान आंदोलन : किसानों का काफिला पहुंचा दिल्ली के पास, 9 स्टेडियमों को अस्थाई जेल बनाने की करी मांग..

पंजाब से चले किसानों का काफिला अब राजधानी दिल्ली के पास पहुंच गया है। तमाम रुकावटों को दूर करते हुए किसान आखिरकार दिल्ली के करीब पहुंच गए हैं। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तैयारी बढ़ा दी है। आपको बता दे की पुलिस ने स्टेडियम को ही अस्थाई जेल बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए सरकार से उन्होंने इजाजत मांगी है।

 

खबरों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार से शहर के नौ स्टेडियम को अस्थाई जेल में तब्दील करने की इजाजत मांगी है। अगर दिल्ली में प्रदर्शन बढ़ता है तो किसानों को इन स्थानों पर लाया जा सकता है।

 

आपको बता दें कि पंजाब से चले किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली आ रहे हैं. देर रात तक किसान पानीपत तक पहुंचे थे, अब दिल्ली बॉर्डर के कुछ ही करीब हैं. शुक्रवार सुबह पुलिस और किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर पर बहस हुई, पुलिस ने किसानों को वापस जाने को कहा.

 

लेकिन किसानों ने वापस जाने से इनकार कर दिया है और दिल्ली में रामलीला मैदान-जंतर मंतर जाने पर अड़ गए हैं. दूसरी ओर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कह दिया है कि सरकार ने किसानों को तीन दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है. हालांकि, किसानों का कहना है कि वो अब सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से बात करेंगे.

Related Articles

Back to top button