खालिस्तानी मुंबई में न्यू ईयर पर कर सकते हैं आतंकी हमला, पुलिस की छुट्टियां हुईं रद्द

नए साल पर खालिस्तानी मुंबई पर कर सकते हैं आतंकी हमला, जानिए वजह

नई दिल्ली: न्यू ईयर पर मुंबई में आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. इसके लिए खालिस्तानी आतंकी साजिश रच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ख़ुफ़िया एजेंसियां ने अलर्ट जारी कर मुंबई पुलिस से सतर्क रहने और कड़े सुरक्षा इंतजाम करने को कहा है.

नए साल पर मुंबई में आतंकी हमले की रची गई साजिश

खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि खालिस्तानी आतंकी न्यू ईयर के मौके पर मुंबई में बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. बता दें मुंबई भारत की आर्थिक राजधानी है. ऐसे में मुंबई में हमला कर वह पूरे देश में आतंकियों का डर पैदा करना चाहते हैं. ख़ुफ़िया एजेंसियों के इनपुट के बाद मुंबई में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. इसके साथ ही सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने भी अपने स्टाफ की छुट्टियां कैसिल कर सिक्योरिटी में अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिसकर्मियों को अपने निगाहें पैनी रखने को बोली है.

विदेश में बैठकर कर रहे साजिश

जानकारी के मुताबिक कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और पाकिस्तान समेत विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी काफी सालों से भारत के खिलाफ गतिविधियां चलाए हुए हैं. हाल के सालों में भारत सरकार की ओर से खालिस्तानियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों के चलते उनमें बौखलाहट बढ़ी है. वहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी खालिस्तानी आतंकियों पर भारत में कुछ बड़ा करने का दबाव बना रही है.

मुंबई को चुनने के पीछे ये है खास वजह

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इन दोहरे दबाव की वजह से खालिस्तानी आतंकी कोई बड़ी वारदात के तहत ये साजिश रच रहे है और उनके निशाने पर मुंबई है. मुंबई को चुनने के पीछे बड़ी वजह ये है कि वहां पर नए साल पर तमाम जगह बड़े-बड़े प्रोग्राम होते हैं. जिनमें बड़ी संख्या में लोग उमड़ते हैं.

Related Articles

Back to top button