केरल: केरल को मिली अपनी पहली ट्रांसजेंडर वकील

केरल; बार काउंसिल ऑफ केरला के नामांकन प्रमाण पत्र के साथ वकील बनी पद्मा लक्ष्मी।
केरल को अपना पहला ट्रांसजेंडर वकील तब मिला जब पद्मा लक्ष्मी ने राज्य की बार काउंसिल के साथ एक वकील के रूप में नामांकन कराया। राज्य के उद्योग मंत्री पी राजीव ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर वकील को बधाई देते हुए उनका एक फोटोग्राफर साझा किया। मंत्री के अनुसार, पद्मा लक्ष्मी उन 1,500 से अधिक कानून स्नातकों में से एक थीं, जिन्हें बार नामांकन प्रमाणपत्र और बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सौंपा गया था। पद्मा लक्ष्मी ने एर्नाकुलम गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से स्नातक किया।
अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, श्री राजीव ने युवा वकील के खुद के लिए एक रास्ता बनाने के प्रयासों की प्रशंसा की, यह देखते हुए कि उन्हें एक ऐसे समाज का सामना करना पड़ा जो सबसे अधिक उत्साहजनक नहीं है।

श्री राघव ने मलयालम में ट्वीट किया की “पद्म लक्ष्मी को बधाई जिन्होंने जीवन की सभी बाधाओं को पार किया और केरल में पहले ट्रांसजेंडर अधिवक्ता के रूप में नामांकित किया। प्रथम बनना हमेशा इतिहास की सबसे कठिन उपलब्धि है। लक्ष्य के रास्ते में कोई पूर्ववर्ती नहीं हैं। बाधाएं अपरिहार्य होंगी, वहां लोग मूक और हतोत्साहित होंगे। पद्मा लक्ष्मी ने इन सब पर काबू पाकर कानूनी इतिहास में अपना नाम लिखा है।

उन्होंने कहा, “पद्मा लक्ष्मी का जीवन ट्रांसजेंडर क्षेत्र के और लोगों को वकालत करने के लिए प्रेरित करता हैं।”उपयोगकर्ता दिल को छू लेने वाली पोस्ट से खुश थे और उनमें से कई ने लाल दिल वाले इमोजी पोस्ट किए।एक यूजर ने मंत्री के पोस्ट पर कमेंट किया, “एडवोकेट कम्युनिटी को बधाई और स्वागत है।”

Related Articles

Back to top button