प्रदूषण के विरुद्ध केजरीवाल सरकार का नया अभियान- रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ

New Delhi : दिल्ली सरकार लगातार प्रदूषण (Pollution) को कम करने के लिए नई नई योजनाएं बना रही है। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के विरुद्ध अभियान के तहत अब एक और नया अभियान जोड़ दिया है। इस अभियान का नाम है ‘रेड लाइन ऑन गाड़ी ऑफ’ ( Red light on gaadi off)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस अभियान की शुरूआत आज से करने का ऐलान कर दिया है।

मुख्यमंत्री केरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि “दिल्ली वालों ने 5 सालों में प्रदूषण को कम करने के लिए लगातार प्रयास किया है। अब इन्हीं प्रयासों में इस एक और अभियान को जोड़ा जा रहा है। इस अभियान के तहत रेड लाइट ऑन होते ही लोगों को अपनी गाड़ी को ऑफ करना होगा। इससे प्रदूषण तो कम होगा ही साथ ही ईंधन की बचत भी होगी।

दिल्ली में एक करोड़ वाहन
मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर कहा कि हम देख रहे हैं कि पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने का काम शुरू हो गया है और दिल्ली में पराली का धुआं आना भी शुरू हो गया है। प्रदूषण काे कम करने की दिशा में  दिल्ली में आज से एक नया अभियान शुरू करने जा रही है। दिल्ली में एक करोड़ वाहन हैं। हम अभियान शुरू कर रहे हैं रेडलाइट ऑन, गाड़ी ऑफ।

Related Articles

Back to top button