करौली : मंदिर की जमीन कब्जाने का विरोध करने पर दबंगों ने पुजारी को जिंदा जलाया..

राजस्थान के करौली जिले से एक बार फिर से बुरी घटना सामने आई है। यहां कुछ अतिक्रमणकारियों ने मंदिर की जमीन के अतिक्रमण का विरोध कर रहे पुजारी को पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला दिया था। जिसके बाद अब पुजारी की मृत्यू हो गई है । अतिक्रमणकारी मंदिर की जमीन को घेरना चाहते थे। पुजारी इसका विरोध कर रहा था।

मंदिर की भूमि कब्जाने की की कोशिश में आपको बता दें की यह घटना करौली के सपोटरा थाने की है। जहां बुधवार सुबह मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के इरादे से आए कैलाश मीणा, शंकर, नमो और रामलखन मीणा छप्पर डालने की कोशिश कर रहे थे। जिसका यह पुजारी विरोध कर रहा था। इस कारण आरोपियों ने पुजारी को जिन्दा आग लगा दी थी। जिसके वह पूरी तरह से झुलस गया था। झुलसने के बाद पुजारी को पहले सपोटरा चिकित्सालय में भेजा गया वहां से उसे रेफर करके जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भेज दिया गया था । परन्तु गंभीर हालत से उन्हें बचाया नई जा सका।

इस घटना के बाद राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करके इसकी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि “करौली जिले के सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार देने के मामले की जितनी निंदा की जाए, जितना दुःख जताया जाए वो कम है।

गौरतलब है कि इस भूमि पर लम्बे समय से विवाद बना हुआ था। गांव के लोगों ने इसके लिए पंचायत भी की थी। पंचायतों ने आरोपियों को जमीन का ख्याल छोड़ देने की बात कही थी मगर आरोपियों ने पंचायत की एक न सुनी और बुधवार को जमीन कब्जाने के इरादे से इस घटना को अंजाम दे दिया। फिलहाल पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button