कानपुर : कोविड गाइड लाइन के साथ कल से खुलेंगे सिनेमाघर, जागी उम्मीद

कानपुर। कोरोना काल में महामारी को देखते हुए जहां केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। जिन्हें अब अनलॉक 5 में खोलने की इजाजत दी गई है। जिसके बाद से सिनेमाघरों के मालिकों में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है। जिले में भी कल से सिनेमाघर खोले जा रहे हैं, जिनको लेकर तैयारियां तेजी के साथ की जा रही है।

मालरोड स्थित सपना पैलेस के मालिक मंगल प्रसाद ने बताया कि हमारी सपना सिनेमा हाल हमने 1982 में खरीदी थी और इसका संचालन1985 में हुआ था। लेकिन इन 35 वर्षों में अब तक ऐसा दौर नहीं आया था। जो कि इस साल 2020 की मार्च में आया है। हमारी सिनेमा घर 16 को शासन व प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार बंद कर दी गई थी। जो कि अब केंद्र सरकार द्वारा कोविड गाइड लाइन के नियमों के 16 अक्टूबर को फिर से हम इसे शुरू करने जा रहे है। सिनेमाघर में हम कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शकों का प्रवेश करवाएगे। गेट पर हमने सेनिटीजेशन व थर्मल सकैनिंग की व्यवस्था रखी है। जिससे आने वाले दर्शकों की पूर्ण रूप से जांच के बाद ही उनका प्रवेश किया जाए। उन्होंने बताया कि जैसा कि कोविड 19 के जो नियम में शोसल डिस्टेंसिंग महत्वपूर्ण है। जिसमे दर्शकों को एक सीट छोड़कर दूसरी सीट में बैठने की व्यवस्था की गई है।

सपना पैलेस के मैनेजर जगदीश कुमार ने बताया कि हमने प्रवेश द्वार से लेकर अंदर गलियारे तक सेनिटीजेशन करवाया है। साथ दर्शकों के बैठने वाली कुर्सियों पर भी दो से तीन बार सेनिटीजेशन की भी व्यवस्था कर रखी है। हमारे विभाग के सभी कर्मचारियों को भी कोविड19 की गाइड लाइन की जानकारी दी गई हैं और उनका उनसे पालन भी कराया जा रहा है। पुरुष प्रशाधन व महिला प्रशाधन में भी सेनिटीजेशन की व्यवस्था की गई है। जिससे किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैल पाए। लॉकडाउन के पहले चरण से ही सिनेमा घर बन्द हो गया था। जिसे हम लोग अनलॉक 5 में सभी नियमों के साथ कल से खोलने जा रहे है।

सपना पैलेस में बनी कैंटीन के संचालक संजीव गुप्ता ने बताया कि हमने कैंटीन इसी वर्ष शुरू की थी। लेकिन कोरोना महामारी में सिनेमाघर बन्द हो जाने के कारण हमको काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। लेकिन कल से सिनेमाघर को दोबारा से दर्शकों के मनोरंजन के लिए खोला जा रहा है। उम्मीद है कि इससे हमारे व्यापार में भी वृद्धि हो। उन्होंने बताया कि अब हम ऑनलाइन ऑर्डर पर ग्राहकों को उनकी सीट पर ही उनकी पसंद का नाश्ता व पेय पदार्थ मुहिया करवाएंगे।

Related Articles

Back to top button