कानपुर : रोडवेज बस ने झकरकटी बस अड्डे पर यात्रियों को कुचला, एक की मौत तीन घायल

– बस अड्डे में प्रवेश के दौरान ब्रेक फैल होने से हुआ हादसा, घटना के बाद चालक को पुलिस ने पकड़ा
कानपुर : जिले के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र स्थित झकरकटी बस अड्डे पर गुरुवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया। यहां विकास नगर डिपो की रोडवेज बस के ब्रेक फेल हो जाने की वजह से चार लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में उन्नाव निवासी एक यात्री की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए उर्सला और हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घायलों और मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।
जानकारी के मुताबिक, झकरकटी अंतर्राज्यीय बस अड्डे में विकास नगर डिपो की बस तेज रफ्तार के साथ दाखिल हुई। इसी दौरान बस के ब्रेक फेल हो गए। गाड़ी के ब्रेक फेल होने से बस अड्डे पर खड़े चार लोगों को टक्कर मार दी। इसके बाद बस सामने खड़ी एक बस से जाकर टकरा गई। बस की टक्कर से घायल एक यात्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की सूचना पर पुलिस पहुची और बस को कब्जे में लेने साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, रोडवेज बस स्टेशन झकरकटी में एक सरकारी बस ने ब्रेक फेल होने के कारण कुछ यात्रियों को कुचल दिया है। हादसे में उन्नाव जनपद के अजगैन थाना अंतर्गत कसमंडा गांव निवासी आशीष यादव पुत्र सूरजपाल यादव है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्यवाही की जा रही है।
मामले में एआरएम झकरकटी राजेश सिंह ने बताया कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में विकास डिपो की बस की टक्कर लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज चल रहा है। विभाग की ओर से जो नियमता होगी उसे मृतक के परिजनों को प्रदान किया जाएगा।
घायल यात्रीगण
उन्नाव जिले के सिद्धू तिवारी पुत्र भोले तिवारी निवासी रसूलाबाद थाना आसीवन, रामजी मिश्रा पुत्र रामकिशोर मिश्रा व कानपुर के गोविंद नगर स्थित चावला मार्केट निवासी परिचालक किदवईनगर डिपो का चंदन राय है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराते हुए इलाज कराया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button