Kanjhawala Case : गृहमंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, PCR में तैनात पुलिसवाले सस्पेंड

नई दिल्ली। कंझावला केस में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा एक्शन लिया है.कंझावला घटना मामले में गृह मंत्रालय (एमएचए) को दिल्ली पुलिस से एक विस्तृत रिपोर्ट मिली है जिसमें एक महिला के शरीर को कई किलोमीटर तक घसीटा गया था।रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को तीन पीसीआर और दो पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को निलंबित करने और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का सुझाव दिया है।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कंझावला घटना मामले पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, दिल्ली पुलिस से आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 लागू करने और तीन पीसीआर वैन और दो पुलिस पिकेट में तैनात पुलिसकर्मियों को तुरंत निलंबित करने को कहा है। सरकारी अधिकारियों ने कहा, और समय सीमा में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जांच करें।

गृह मंत्रालय ने जांच में कमी को देखते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को जांच अधिकारी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने का भी निर्देश दिया है।गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द अदालत में चार्जशीट दायर करने और सभी जरूरी कदम उठाने का भी आदेश दिया है, ताकि उन्हें सजा मिल सके.गृह मंत्रालय की तरफ से डीसीपी पर भी कार्यवाई की बात कहीं गई है ।मंत्रालय ने कहा कि जिस वक्त वारदात हुई, इलाके के डीसीपी स्पष्टीकरण दें कि कानून व्यवस्था के क्या इंतजाम हैं और अगर जवाब संतोषजनक नहीं हुए तो उनके खिलाफ भी शख्त कार्यवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button