मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट कान्हा उपवन को अधिकारी कर रहे है अनदेखा, निकली ड्रीम प्रोजेक्ट की हवा

अमेठी : बड़ी खबर यूपी के अमेठी (Amethi) से है जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट कान्हा उपवन (Kanha Upwan) को अधिकारियों ने अनदेखा करना शुरू कर दिया है। इस प्रोजेक्ट को केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी जोर शोर से शुरू कर उद्घाटन किया व दुबारा निरक्षण भी किया लेकिन हैरत की बात ये रही कि मंत्री के निरीक्षण के दौरान तो सब कुछ ठीक ठाक निकला लेकिन उनके जाते ही जिम्मेदारों ने मुंह मोड़ लिया और ड्रीम प्रोजेक्ट की हवा निकलनी शुरू हो गई।

हम आपको लिए चलते है अमेठी के गौशालाओं (Cowsheds) की ओर जहां की एक गौशाला अमेठी ब्लॉक के महमूदपुर ग्रामसभा में बनी है। मीडिया की एक टीम ने वहां की जमीनी हकीकत देखी तो वहां तैनात कर्मचारियों से पूंछताछ की। चौकीदार से लेकर संचालक तक ने बताया कि गौशाला में पशुओं की संख्या भरपूर है लेकिन चारा भूसा की कमी बराबर बनी हुई है। दो दिनों से पशुओं को खिलाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। किसी तरह से भंडार में व चरही के पास बिखरे भूसे को आज डाल दिया गया लेकिन इसके बाद चारा भूसा नहीं दिया जा सकेगा।

गौशाला में कार्यरत चौकीदार ने तो चेतावनी भी से डाली कि अगर चारा भूसा का इंतजाम प्रशासन आज नहीं करता है तो गौशाला के जानवरों को मैं खोलकर बाहर कर दूंगा नहीं तो भूख प्यास से तड़प कर उनकी जान चली जाएगी। मैं गौहत्या नहीं करूंगा।

संचालक ने कहा कि इसकी सूचना अधिकारियों के साथ ही स्थानीय ए डी ओ पंचायत को भी दी थी लेकिन वो भी फाइल को आगे बढ़ाने की बात कर वो खुद आगे बढ़ गए। अब क्या सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना गौशाला में चारे भूसे के अभाव में जानवर दम तोड़ते नजर आएंगे या प्रशासन कोई इंतजाम करेगा। वहीं जब इस मामले में बी डी ओ अमेठी से बात की गई तो उन्होंने विदाई समारोह में मौजूद होने की बात की फिर जब एस डी एम अमेठी से उनका वर्जन लेने की बात की गई तो उन्होंने कहा कि में बी डी ओ को बोल दे रहा हूं, इसमें वर्जन की कोई बात ही नहीं है।

Related Articles

Back to top button