आखिर क्या कारण है कि मायावती से उनकी ही पार्टी के नेता कर रहें है किनारा? अब कैलाश नाथ यादव ने सौंपा इस्तीफा

बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक बहुजन समाजवादी पार्टी के कई नेता पार्टी से किनारा कर चुके हैं। मंगलवार को बसपा के एक और दिग्गज नेता ने पार्टी को अब छोड़ दिया है। बसपा के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कैलाश नाथ सिंह यादव ने पार्टी में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्तीफा सौंपा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसके बाद बहुजन समाजवादी पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं अगर बात करें इससे पिछले चुनाव की तो बसपा को 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक भी सीट नहीं मिल पाई थी। वहीं अब जब 10 सीट मिली हैं तो पार्टी के कई नेता बसपा से किनारा कर रहे हैं।

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कैलाश नाथ सिंह यादव ने कहा कि वह कांशीराम की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए थे और पिछले दो दशक से पार्टी में ईमानदारी से काम कर रहे थे। मगर पूर्वांचल में विगत वर्षों में आपसी गुटबाजी से संगठन कमजोर हो रहा है और पार्टी के पुराने नेताओं की लगातार उपेक्षा की जा रही है। ऐसे में उनके जैसा कार्यकर्ता पार्टी के अंदर घुटन महसूस कर रहा था। जिसकी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला लिया है । उन्होंने वाराणसी आजमगढ़ मंडल जोन के प्रभारी को अपना इस्तीफा का पत्र भेज दिया है ।

Related Articles

Back to top button