ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छूए सफाईकर्मी के पैर, महिला ने दिया सीएम बनने का आशीर्वाद

सम्मान समारोह के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छूए सफाईकर्मी के पैर  

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक सम्मान समारोह के दौरान एक महिला सफाईकर्मी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. सिंधिया ने कहा कि ये सफाई देवता हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में चला जा रहे स्वच्छता अभियान में हम सभी को शामिल होना चाहिए. अब इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है. माना जा रहा है कि सिंधिया महाराज की छवि को खुद से दूर करने के प्रयास जुटे हैं. वह जाहिर करने के कोशिश कर रहे हैं कि वह जमीन से जुडे़ जनसेवक हैं न कि किसी रियासत के महाराज. वहीं महिला सफाईकर्मी केंद्रीय मंत्री के व्यवहार से काफी खुश नजर आईं.

ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत शनिवार को जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में स्वच्छता दूतों का सम्मान और स्वास्थ्य परीक्षण करने को लेकर एक भव्य कार्यक्रम किया गया था. कार्यक्रम सफाईकर्मियों से जुड़ा था. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था. इस दौरान सिंधिया मंच से उतरकर एक महिला सफाईकर्मी बबिता के पास पहुंचे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया उनका हाथ पकड़कर मंच पर ले आए. सिंधिया ने बबिता से दीप प्रज्वलित कराया और मंच पर अपने साथ बिठाया. सिंधिया ने कहा कि सफाईकर्मी हमारे देवता है, इसलिए उन्होंने उनके पैर छुए.

महाराज बनें सीएम

वहीं महिला सफाईकर्मी केंद्रीय मंत्री सिंधिया के व्यवहार से बहुत प्रभावित हुईं. उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि महाराज हमारे साथ इस तरह से व्यवहार आएंगे. नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित सफाईकर्मियों के सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 25 सफाई कर्मचारियों को सफाई किट भेंट कर सम्मानित किया. वहीं सिंधिया के व्यवहार से खुश होकर महिला सफाई कर्मी ने कहा कि वह उन्हें मध्य प्रदेश का सीएम बनते देखना चाहती हैं. उन्होने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री ने हम सब सफाईकर्मियों को इतना सम्मान दिया है. हम इस सम्मान से बेहद खुश हैं.

Related Articles

Back to top button