जुग-जुग जियो’ में है कॉमेडी-इमोशन का मिश्रण, अनिल कपूर-नीतू सिंह की दमदार एक्टिंग

शादी कैसे कायम रखी जाए, वैवाहिक बंधन का क्या मतलब होता है... इन सभी बातों को निर्देशक राज मेहता ने 'जुग जग जियो' में दिखाया है।

Jug Jug Jio Movie में है कॉमेडी-इमोशन का मिश्रण, अनिल कपूर-नीतू सिंह की दमदार एक्टिंग

स्टार कास्ट: वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू सिंह, मनीष पॉल

रेटिंग: 3/5

निर्देशक: राज मेहता

निर्माता: धर्मा प्रोडक्शंस, वायकॉम 18 स्टूडियोज

शादी कैसे कायम रखी जाए, वैवाहिक बंधन का क्या मतलब होता है… इन सभी बातों को निर्देशक राज मेहता ने ‘जुग जग जियो’ में दिखाया है।

फिल्म की कहानी 1998 में पटियाला से कुकू साइना (वरुण धवन), नैना शर्मा (कियारा आडवाणी), गुरप्रीत शर्मा (मनीष पॉल) के स्कूल के दिनों से शुरू होती है। एक दिन गुरप्रीत क्लास में आता है और कुकू से कहता है कि नैना दूसरे स्टूडेंट्स से बात कर रही है। यह देखकर कुकू गुस्सा हो जाता है और छात्रों को चेतावनी देता है और नैना से अपने प्यार का इजहार करता है।

Jug Jug Jio Movie :-

इधर कहानी तेजी से आगे बढ़ती है और कुकू-नैना शादी कर कनाडा चली जाती है। यहां नैना एक उच्च पद का काम करती है और दोनों के बीच अहंकार आ जाता है। दोनों ने शादी के पांच साल बाद तलाक लेने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें :- हेरा फेरी 3: इन अभिनेताओं के साथ होगा ‘हेरा फेरी’ का सीक्वल, निर्माता ने किया कंफर्म

हालाँकि, कुकुकी की बहन गिन्नी (प्राजक्ता कोली) तलाक के बारे में तब तक बात नहीं करने का फैसला करती है जब तक कि वह शादी नहीं कर लेती और भारत में एक अच्छे पति और पत्नी के रूप में काम नहीं करती।

भारत में शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बीच, नैना की कंपनी उसे एक उच्च पद की पेशकश करके विदेश भेजना चाहती है। फिर वह कुकू को घर पर तलाक की बात करने के लिए मजबूर करता है। कुकू अपने पिता भीम (अनिल कपूर) को बताता है कि उसके शराबी पिता का कहना है कि वह अपनी पत्नी गीता (नीतू सिंह) के साथ शादी के 30 साल बाद भी खुश नहीं है। वह मीरा (टिस्का चोपड़ा) से प्यार करता है। यह सुनकर कूकू चमक उठता है। यहीं से फिल्म में ट्विस्ट आता है।

ये भी पढ़ें :- फिर से प्यार हो गया ?:सामंथा से तलाक के बाद क्या नाग चैतन्य ‘मेजर’ फेम एक्ट्रेस शोभिता को डेट करते हैं? दोनों को कई बार होटल में एक साथ देखा गया

फिल्म पहले हाफ में तेजी से आगे बढ़ती है, लेकिन सेकेंड हाफ में फिल्म काफी गंभीर हो जाती है। फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जो समझ से परे हैं। गिन्नी अपनी शादी के बीच में निकल जाती है और अपने प्रेमी को किस करती है और वापस अंदर आ जाती है। गुरप्रीत के बाद आधी रात को पिता भीम नैना और कुकू के बेडरूम में रहते हैं।

इसके पीछे का तर्क ज्ञात नहीं है।

फिल्म में एक तरफ जहां पारिवारिक संस्कृति को आधुनिकता के साथ दिखाया गया है, लेकिन वे एक-दूसरे के खिलाफ अपने प्यार और तलाक के बारे में बात नहीं कर सकते।

फिल्म की लोकेशन, सेटअप और शादी को बड़े ही धूमधाम से दिखाया गया है।

Related Articles

Back to top button