जेपी नड्डा होंगे बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष !

भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर आज मुहर लगेगी। यह नाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा होने की संभावना सबसे ज़्यादा है। फ़िलहाल वे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर कार्यरत हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री+ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की पहली पसंद माना जा रहा है। ऐसे में उनके इस पद के लिए निर्विरोध चुने जाने की संभावना है। बता दें कि हमेशा से ही बीजेपी के राष्ट्रीय पद का चुनाव बिना किसी मुकाबले के आम सहमति से होता आया है।

इसके लिए बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, मुख्त्यार अब्बास नक़वी, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद है। मुख्यालय में बीजेपी के चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह को जेपी नड्डा का नाम प्रस्तावित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चेहरे की खोज शुरू हो गई थी। इसके बाद जुलाई में जेपी नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। बता दें कि अमित शाह का कार्यकाल बतौर बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष साढ़े पांच साल से भी ज़्यादा रहा। चुनावों के लिहाज से उनका कार्यकाल बीजेपी के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा था।

Related Articles

Back to top button