इंग्लैंड वेस्टइंडीज टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान टीम से हो सकते हैं बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। हालांकि इस टेस्ट में से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पहले टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लग सकता है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले मुकाबले में टीम से बाहर रह सकते हैं। इसकी वजह है उनकी पत्नी। जी हां इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट अपनी पत्नी के कारण इंग्लैंड से बाहर रह सकते हैं।

टेलीग्राफ की एक खबर के मुताबिक 8 जुलाई को कप्तान जो रूट की पत्नी दूसरी बार मां बनने वाली हैं और अगर रूट इस समय परिवार के साथ रहते हैं तो टीम से जुड़ने से पहले उन्हें 7 दिनों तक पृथकवास में रहना पड़ेगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के दिशा निर्देश के अनुसार जो रूट को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले एक हफ्ता पहले तक पृथकवास में रहना होगा।

ईसीबी लगातार अपने दिशा-निर्देशों की समीक्षा कर रहा है और अगले महीने तक पृथकवास के नियमों में ढील भी दी जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो जो रूट इंग्लैंड के साथ खेल सकते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो जो रूट को अपने पहले मुकाबले में टीम से बाहर रहना पड़ेगा। बता दें कि पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से 12 जुलाई तक खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 और 24 जुलाई से खेला जाएगा। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 9 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और ओल्ड ट्रैफर्ड में पृथकवास पर रहेगी।

Related Articles

Back to top button