‘जोधा अकबर’ फेम लोकेंद्र सिंह राजावत की डायबिटीज ने बिगाड़ी हालत, काटना पड़ा ये अंग

मुंबईः कोरोना काल में आम लोगों के साथ ही कई टीवी और बॉलीवुड स्टार्स को मुश्किल भरे दिन देखने पड़े. जोधा अकबर (Jodha Akbar) जैसे सीरियल्स में काम कर चुके एक्टर लोकेंद्र सिंह राजावत (Lokendra Singh Rajawat) इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहे हैं. एक्टर की सेहत इन दिनों कुछ ठीक नहीं है. वे कई दिनों से बीमार चल रहे हैं और अब उन्हें जिंदगी भर के लिए इन बीमारियों का खामियाजा भुगतना पड़ेगा. दरअसल, डायबिटीज के चलते लोकेंद्र सिंह (Lokendra Singh) के पैर में कॉर्न निकल आया, जो उनके बोन मैरो तक पहुंच गया. ऐसे में एक्टर की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को उनका पैर काटना पड़ा.

डायबिटीज से बिगड़ी हालत पर लोकेंद्र कहते हैं- ‘डायबिटीज को कभी नजरअंदाज ना करें. मैं अब कुछ नहीं कर सकता. महामारी के पहले तक मैं अच्छी तरह काम कर रहा था, लेकिन कोरोना की वजह से काम मिलना कम हो गया. इस वजह से घर में आर्थिक परेशानियां होने लगीं. परेशानी तब बढ़ी, जब मेरे राइट लेग में कॉर्न निकल आया. यह मेरे बोन मैरो तक फैल गया और फिर कुछ ही समय में पूरे शरीर में फैलता गया.’

वह आगे कहते हैं- ‘हम एक्टर्स का कोई फिक्स टाइम नहीं होता है. खाना भी समय पर नहीं खा पाते. किसी भी समय पर खाना खा लेते हैं. जिसका हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. डायबिटीज की वजह यही है, ना कि मीठा खाना.’ एक्टर ने बताया कि CINTAA की ओर से उन्हें सपोर्ट मिला है. कई एक्टर्स ने भी उन्हें फोन कर हाल चाल लिया और इस मुश्किल दौर में उनका हौंसला बढ़ाया. सीरियल्स के अलावा लोकेंद्र सिंह राजावत कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button