राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुलंदशहर अग्निपथ योजना के विरोध में युव पंचायत की.

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुलंदशहर अग्निपथ योजना के विरोध में युव पंचायत की. इस दौरान उन्होंने अपनी 3 शर्ते रखी।

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुलंदशहर अग्निपथ योजना के विरोध में युव पंचायत की. इस दौरान उन्होंने अपनी 3 शर्ते रखी।

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुधवार को बुलंदशहर के अगौता में गांव शाहनगर पहुंचे, जहां उन्होंने अग्निपथ योजना के विरोध में युवा पंचायत की. इस दौरान उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि मैं इस 4 साल की भर्ती को स्वीकार करने वाला नहीं हूं. भले ही मैं चुनाव क्यों न हार जाऊं.  मोदी जी को अगर कहीं कटौती करनी थी तो वीआईपी के आगे जो ब्लैक कैट सिक्योरिटी के लिए खर्च किया जाता है उसे बचा लेते.
अग्निपथ योजना के विरोध में पंचायत

जयंत चौधरी ने अग्निपथ योजना पर हमला करते हुए कहा कि 20 हजार करोड़ रुपये की लागत से जो नया संसद भवन का निर्माण हो रहा है, मोदी जी उसकी कोई जरूरत नहीं है. वहां पैसे बचा लो. 4.5 हजार करोड़ के दो नए जहाज खरीदे हैं अपने लिए वहां पैसे बचा लो. सैनिक को अगर पेंशन मिल जाएगी तो देश गर्त में चला जाएगा, जो देश के सैनिक को पेंशन नहीं दे सकता वो देश तरक्की पर भी नहीं रह सकता. बीजेपी वाले कह रहे हम गार्ड रखेंगे गार्ड के खातिर कोई सेना में भर्ती नहीं होगा गार्ड बनने के लिए कोई अग्निवीर नहीं बनेगा.

जयंत चौधरी ने रखे तीन प्रस्ताव

जयंत चौधरी ने कहा कि चौधरी अजीत सिंह के जाने के बाद आप लोगों ने मुझे पगड़ी पहनाई है. इसलिए पहनाई है कि मैं अपने विवेक से विवेकपूर्ण फैसले लूं, कहां भला होगा कहां बुरा होगा मुझे भले ही राजनीतिक नुकसान हो जाए, मैं लाख बार चुनाव हार जाऊं लेकिन मैं इस 4 साल की भर्ती को स्वीकार करने वाला नहीं हूं. उन्होंने कहा कि इस पंचायत में तीन प्रस्ताव हैं, आप सभी को मंजूर हो तो पारित कर दो, नंबर-1 जयंत चौधरी ने कहा कि चौधरी अजीत सिंह के जाने के बाद आप लोगों ने मुझे पगड़ी पहनाई है. इसलिए पहनाई है कि मैं अपने विवेक से विवेकपूर्ण फैसले लूं, कहां भला होगा कहां बुरा होगा मुझे भले ही राजनीतिक नुकसान हो जाए, मैं लाख बार चुनाव हार जाऊं लेकिन मैं इस 4 साल की भर्ती को स्वीकार करने वाला नहीं हूं. उन्होंने कहा कि इस पंचायत में तीन प्रस्ताव हैं, आप सभी को मंजूर हो तो पारित कर दो, नंबर 1- 60 लाख जो नौकरियां है जो भर्तियां है होनी चाहिए पद बने पड़े हैं भर्तियां नहीं हो रही, उन पर समय से बिना भेदभाव के भर्ती की जाए. दूसरा-अग्निवीर अस्वीकार, तीसरा प्रस्ताव रखा कि. किसान का सम्मान होना चाहिए गन्ने का भुगतान समय पर होना चाहिए. योगी जी कह रहे हैं अगर किसान पशुओं को छोड़ेगा तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा जेल में डाला जाएगा. आज किसान की देश में गिनती नहीं हो रही है हमारा सम्मान होना चाहिए. ये पंचायत का सिलसिला 16 तारीख तक रहेगा

जयंत चौधरी का बड़ा आरोप

जयंत चौधरी से जब इस दौरान ये सवाल किया गया कि आप युवा पंचायत कर रहे हैं और इसमें ज्यादातर बुजुर्ग लोग आ रहे हैं तो वो इसके जवाब में बोले कि जयंत ने कहा कि हम युवाओं को मंच देना चाहते हैं अग्निपथ का बहुत व्यापक विरोध हो रहा है. लोग समझ गए हैं ये योजना किसी फायदे की नहीं है. नुकसान होगा ना तो पक्की स्थाई नौकरी मिल पाएगी ग्रामीण समाज का आर्थिक नुकसान होगा और देश की रक्षा के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है इसलिए हमने यह कार्यक्रम तय किया जनता के बीच जाने का जनता ही तय करेगा कि क्या करना है.

Related Articles

Back to top button