जौनपुर के वन विहार का इतने लाख रुपए में होगा कायाकल्प

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश में जौनपुर के प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी ( डीएफओ ) गिरीश चंद्र ने आज कहा कि वन विहार को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने और इसके कायाकल्प के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 53 लाख रुपए का प्रस्ताव मांगा है, जिसे जिला योजना में स्वीकृत करा दिया जाएगा ।

डीएफओ ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस कार्य का जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा स्वयं मानीटरिग कर रहे हैं, ताकि कोई कमी न रह जाए। इसमें सबसे पहले बालोद्यान में जर्जर हो चुके खेल उपकरणों को नया किया जाएगा तो कुछ की मरम्मत होगी। जिससे ज्यादा संख्या में बच्चों के साथ अभिभावक यहां आने में रूचि लें। सुंदरीकरण के कार्य में पाथवे का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें-शिवराज से ट्राइडेंट समूह के सदस्यों की मुलाकात

इसके साथ ही बैठने के लिए बेंच, हैंडपंप आदि की भी व्यवस्था कराई जाएगी। पार्क की जीर्ण-शीर्ण हो चुकी चारदीवारी को तोड़कर फिर से मजबूत बनाया जाएगा। वर्तमान में इसकी चारदीवारी चार फीट ऊंची है। जिससे अराजक तत्व फांदकर पार्क में चले आते हैं। इसके साथ ही पार्क में फूल व छायादार पौधों का रोपण कराया जाएगा। इसका उद्देश्य है कि यह पार्क फिर से अपनी पुरानी रंगत में लौटे और पर्यटक यहां घूमने पहुंचे।
उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ने स्वयं वन विहार के कायाकल्प के लिए प्रस्ताव मांगा है। इसके लिए विभिन्न मदों में कुल 53 लाख का प्रस्ताव बनाया गया है, जिसको जिलाधिकारी के समक्ष मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button