जौनपुर : विश्वविद्यालय के शिक्षक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कार्यरत मैथ के शिक्षक आदित्य मणि मिश्रा (32) ने रविवार सायं विश्वविद्यालय परिसर स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।
घटना की जानकारी लोगों को तब हुई जब एक छात्र आज पीसीएस की परीक्षा देने के उपरांत उनसे मिलने उनके कमरे पर आया। छात्र द्वारा शिक्षक को फाँसी पर लटकते होने की सूचना परिसर में रह रहे अन्य शिक्षकों को दी।

मौके पर पहुंचे शिक्षकों ने घटना की सूचना पुलिस को दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। आदित्य गोल्ड मेडलिस्ट शिक्षक रहे है। मृतक शिक्षक विश्वविद्यालय परिसर स्थित रज्जू भैया संस्थान में मैथ (गणित) के शिक्षण का कार्य कर रहे थे। वे परिसर में ही विश्वविद्यालय के सरकारी आवास में रहते थे। इसके पहले जयपुर विश्वविद्यालय में सेवारत रहे।

बताया जा रहा है कि वे विगत कई दिनों से तनाव में थे। आज उन्होंने सुसाइट कर लिया है। शिक्षक ने आत्महत्या किन कारणों से किया इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है। इस घटना से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों में शोक व्याप्त हो गया है। घटना की सूचना परिवार के लोगों को दिया गया है। आदित्य मूलतः जनपद रायबरेली के निवासी थे।

Related Articles

Back to top button