जशपुर : तेंदुए के शिकार मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

जशपुर। जिले के ग्राम पतराटोली जंगल में एक तेंदुए की मौत और मौत के बाद अंगों को काटकर गायब हो जाने के मामले पर चार ग्रामीणों को बुधवार को गिरफ्तार क‍िया गया है।

मिली जानकारी अनुसार कोतबा से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पतराटोली जंगल में मंगलवार शाम एक तेंदुए की मौत का मामला सामने आया था, जिसकी तस्वीर वायरल हुई और जब वन अमला सहित पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो सब गायब हो गया। यहां शंका जताई जा रही थी कि ग्रामीण वारदात को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। गांव की बदनामी हो रही थी। वहीं पुलिस वन विभाग की संयुक्त टीम पूरे मामले की जांच में जुटकर जंगलों की खाक छान रही थी। इसी दरम्यान ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ का परिचय दिया और गांव के कुछ लोगों पर शक करते हुए ही पहले यह जानने की कोशिश की कि कौन व्यक्ति गांव में नहीं है। गांव से गए व्यक्तियों के घर के बाहर ग्रामीणों ने निगरानी दी और इस माहौल में घर से बाहर गाय व्यक्तियों की शिनाख्त कर ग्रामीणों ने जब संदिग्धों से पूछा तो पूरी कहानी सामने आ गई और गांव के ही 4 अपराधियों ने घटनास्थल से 2 किलोमीटर और ऊपर जंगल में ले जाकर स्वयं ही मरे हुए तेंदुए को बरामद किया।

मामले में रेंजर श्रीकृष्ण जाधव ने बताया कि 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है और रात 3:30 बजे तेंदुए का शव प्राप्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए कार्यवाही की जा रही है। वहीं आरोपियों ने बताया कि जंगली सूअर वन्य प्राणियों के लिए उन्होंने तार के जाल बिछाए थे ,जिसमें इत्तेफाक से तेंदुआ फंस गया था।

Related Articles

Back to top button