पीलीभीत के गांव में भी जनता कर्फ्यू हुआ कामयाब, ग्रामीणों ने एक दूसरे को किया जागरूक

  • पीलीभीत गांव में जनता कर्फ्यू,
  • कोरोना महामारी पर प्रधानमंत्री का जनता कर्फ्यू सफल
  • सफल होता दिख रहा है गाँव मे जनता कर्फ्यू,
  • सुबह सात बजे से गाँव मे सन्नाटा,
  • सभी महिला पुरुष और बच्चे घरों में ही रहकर टेलीविजन और लट्टू खेलकर कर रहे है मनोरंजन
  • लोग लेपटॉप पर ले रहे है कोरोना वायरस की अपडेट,

शहर का जनता कर्फ्यू आप देख चुके है, लेकिन गांव में जनता कर्फ्यू किस तरह सफल हुआ ये हम आप को बताते है। किस तरह ये कर्फ़्यू सफ़ल बनाने के लिय बीती रात ग्रामीणों ने क्या किया और आज गांव में इसका क्या असर है।

कोरोना वायरस जो पूरी दुनिया मे आतंक का नाम बन चुका है। वो भारत मे क्यों इतना असरदार नही है, जब कि आधी से ज्यादा आबादी भारत की गांव में रहती है। जहां प्रचार प्रसार ज्यादा नही हो पाता सारी सुविधा शहर तक रह जाती लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भारत के गाँव मे कितनी जागरूकता है ये हम आपको बताएंगे।

पीलीभीत के गांव तकिया में बीती रात गांव के  कई युवा मास्क लगा कर, टार्च लेकर,हाथो में लाठी लेकर गाड़ी में घूम रहे है, और तेज आवाज में गांव के लोगो को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जागरूक कर रहे है। रात में गांव की गलियों में आवाज गूंज रही है कि अपनी सुरक्षा अपने हाथ,सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक गांव के लोग घर से बहार न निकले। देर रात तक ये जन जागरण इस गांव में चला जिसके फलस्वरूप आज गांव पूरी तरह से बन्द है। गांव की गलियां सून शान है,गांव की सड़कों पर कोई पालतू जानवर भी नही दिख रहा है,गांव में कोई निर्माण काम भी नही हो रहा।

गांव की दुकाने तक बन्द है,बच्चे,बड़े,,बुज़ुर्ग,आखिर  गए कहाँ,, लोग घरों के अंदर बन्द है,बच्चे tv देख रहे है,तो कोई लूडू खेल रहा है तो कोई लैपटॉप पर कोरोना पर अपडेट ले रहा है, ये सब हम आप को इस लिये दिखा रहे है ताकि हमारे चैनल के माध्यम से आप तक ये मैसेज जा सके कि कोरोना वायरस को सिर्फ जागरूक हो कर ही खत्म किया जा सकता है,मोदी,योगी,खिलाड़ी, फ़िल्म स्टारो और पीलीभीत के जिला अधिकारी वैभब श्रीवास्तव  की अपील के बाद अब इस गांव की अपील को देखे, जिसको लेकर  तकिया गांव की इस पहल को देख कर शायद लोग और जागरूक हो जाये, जनपद में अधिकारी घूम घूम कर जनता कर्फ़्यू का जायजा ले रहे है वही गांव से आई इस खबर से थोड़े सकूँन से भी है क्योंकि आज पूरा देश उस अनजान ताकत से लड़ रहा है जिससे निपटने का कोई अचूक बाण प्रशासन के पास नही है बस जागरूकता ही इस मुसीबत से बचा सकता है, इस गांव की पहल देख कर लग रहा है भारत कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये सही दिशा पर काम कर रहा है।

राजा राम ग्राम प्रधान ग्राम ताकिया, ने बताया को कोरोना एक महामारी है जो छुआ छूत है। जिससे बचने के लिए हमारी सरकार ने 22 मार्च को भारत बंद का ऐलान किया था जिसको सार्थक करने के लिए हमने अपने ग्राम पंचायत के मेम्बरों को साथ लेकर रात में जागरूकता अभियान चलाया और आवाज लगाकर लोगो के संदेश दिया कि सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई बाहर न निकले अपनी और बच्चों की सुरक्षा खुद करे और हमारा ये पालन कामयाब हुए सब लोग घरों के अंदर है,

चुन्नी लाल ग्रामीण ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस से बचने के लिए जो भारत बंद का आवाहन किया था उसको लेकर हमने अपने प्रधान के साथ रात में जागरूकता अभियान चलाया वो कामयाब हुआ है।

Related Articles

Back to top button