जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने CAA के खिलाफ निकाला मार्च, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वही आज दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक मार्च निकाला। बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस और जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के बीच झड़प हो गई है। इस झड़प में जामिया के कई छात्र घायल हो गए हैं।

बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं वहीं आज जब छात्र इस कानून के खिलाफ मार्च निकाल रहे थे तो पुलिस ने छात्रों को संसद की ओर जाने से रोका जहां छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने उन पर हमला किया।

इस मामले पर समाजवादी पार्टी द्वारा भी कटाक्ष किया गया है। समाजवादी ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि “दिल्ली में CAA के खिलाफ शांतिपूर्ण मार्च पर निकले छात्रों पर सरकार के आदेश पर बर्बर लाठीचार्ज अत्यंत दुखद! संविधान विरोधी कानून बनाने वाले संविधान से मिले विरोध के मौलिक अधिकार को भी सत्ता तले कुचल देना चाहते है। घायल छात्रों के प्रति संवेदना! हम इस कायरता की भर्त्सना करते हैं।”

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button