जेहादी और अलगाववादी ताकतों का मुकाबला जरूरी: बजरंग दल

देहरादून। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सिंह सोलंकी ने रविवार को विजयादशमी के अवसर पर त्रिशूल पूजन और त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में देश को तोड़ने पर आमादा ताकतों को आगाह किया। उन्होंने कहा जेहादी और अलगाववादी ताकतों का मुकाबला करना जरूरी है। इसके लिए देश के हर युवा को राम बनकर आसुरी शक्तियों का संहार करना होगा।
सोलंकी ने कहा कि हिंदू समाज को तोड़ने की कोशिश लगातार की जा रही है। ऐसी ताकतों का सिर कुचलने की जरूरत है। हिंदू समाज को जातिवाद के नाम तोड़ने की साजिश को नाकाम करना होगा। यह रावण रूपी शक्तियां हैं। इनका दहन जरूरी है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास हिंदू एकता से संभव हो पाया है। जो लोग मंदिर के लिए कारसेवा की इच्छा रखते हैं, वो विश्व हिंदू परिषद के तत्वावधान में धन संग्रह में योगदान कर भव्य मंदिर निर्माण के लिए कार सेवा करें।
उन्होंने कहा कि शस्त्र पूजा हिंदू समाज के लिए जरूरी है। यह शस्त्र पूजन उत्सव शौर्य की उपासना का अवसर है। हिंदू समाज के रक्त में वीरता प्रकट हो, यही इस उत्सव का उद्देश्य है।
कार्यक्रम का आयोजन बजरंग दल महानगर के तत्वावधान में हिंदू इंटर कॉलेज (लक्ष्मण चौक) में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सोहन सिंह सोलंकी, अजय आर्य प्रांत सह संगठन मंत्री, विश्व हिंदू परिषद महानगर उपाध्यक्ष नवीन गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सोलंकी ने बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ताओं को त्रिशूल दीक्षा के साथ त्रिशूल शस्त्र वितरण दीक्षा का महत्व बताया।
कार्यक्रम में अध्यक्ष दर्शन लाल भम्म, विकास वर्मा विभाग संयोजक बजरंग दल, उमेश चांदना, श्याम शर्मा, राशीराम वर्मा, राजपाल नेगी, स्वराज, मीडिया प्रभारी सरदार मनप्रीत सिंह, रणजीत चौहान, मोहित त्यागी और अमन स्वेडिया आदि ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button