कोरोना काल का एंटरटेनमेंट IPL 2020 , भारतीय क्रिकेट की एक बड़ी उम्मीद

आज पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस के चलते सारे काम रुक गए हैं। ऐसे में भारत जो कि क्रिकेट प्रेमी देश है यहां पर पिछले कई महीनों से क्रिकेट खेला ही नहीं गया है। इससे न सिर्फ फैंस बल्कि क्रिकेटर्स को भी धक्का लगा है। इसकी वजह है कि लंबे समय तक प्रैक्टिस ना करना। हालांकि अब दूसरी जगहों पर क्रिकेट खेला जाने लगा है जैसे वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का टेस्ट मुकाबला हुआ है। इसके बाद अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच भी मुकाबला चल रहा है लेकिन भारतीय क्रिकेटर अभी तक कोई मुकाबला नहीं खेले हैं।

पूरे देश भर में मार्च से ही लॉकडाउन लग गया था जिसके बाद से ही इन क्रिकेटर्स की प्रैक्टिस तक छूट गई थी हालांकि अब प्लेयर्स सोशल डिस्टेंसिंग के साथ और तरह-तरह की टेक्निक अपनाकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं t20 विश्व कप भी इस साल नहीं होने वाला है तो अब सबकी नजर आईपीएल पर है। जी हां इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा माध्यम है जहां भारतीय फैंस इन क्रिकेटर्स को देख सकेंगे लेकिन वह भी सिर्फ टीवी पर

इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जाना है और जब यह मैच शुरू होंगे तो इस दौरान स्टेडियम में कोई दर्शक नहीं दिखाई देने वाला है। यह मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाएंगे लेकिन इनका लाइव टेलीकास्ट टीवी पर जरूर होगा। हालांकि यह भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर है क्योंकि बहुत समय से भारतीय क्रिकेट फैंस ने भारत के खिलाड़ियो को चौके छक्के झड़ते हुए नहीं देखा है। ऐसे में अब जब आईपीएल शुरू होगा तो आईपीएल में तो चौकों छक्कों की बरसात होगी।

यह एक ऐसा क्रिकेट फॉर्मेट है जिसमें तेजी से रन बनाने होते हैं और इसमें भारतीय टीम बेहतरीन है। हालांकि आईपीएल में भारत के खिलाड़ियों के अलावा दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी नजर आने वाले हैं। 19 सितंबर से शुरू होने वाला यह है आईपीएल ही एक उम्मीद बचा है। विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाजों को देखने के लिए लोग बहुत उत्साहित हैं। यह खिलाड़ी जब जब मैदान पर उतरते हैं तब-तब धमाका होता है। विराट कोहली के बल्ले से रन देखना लोगों को बहुत पसंद आता है। वहीं इस बार थलाइवा धोनी का भी इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं। धोनी एक लंबे समय बाद क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। वही जसप्रीत बुमराह की योर्कर्स का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button