iPhone 14 के मॉडल को भी मिलेगा टाईप-सी पोर्ट

iPhone 15 सीरीज (संभवतः 15 सितंबर से पहले) में टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट की शुरुआत होगी। समाचारों के अनुसार, iPhone 15 श्रृंखला के सभी फोन को USB Type-C पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा, साथ ही iPhone 14 श्रृंखला के कुछ मॉडल को टाईप-सी पोर्ट के साथ फिर से पेश किया जाएगा।

iPhone 15 सीरीज अगले महीने लॉन्च होगी। हमेशा से, एपल बाजार के रुझानों से अलग रहा है। वर्तमान समय में, iPhone में केवल 48 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि कई कंपनियां अपने फोन में 200 मेगापिक्सल का कैमरा दे रही हैं। यही नहीं, एपल डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट अलग-अलग हैं। यूरोपियन यूनियन के दबाव में एपल ने अब आईफोन को टाईप-सी पोर्ट के साथ पेश करने की योजना बनाई है।
iPhone 15 सीरीज (संभवतः 15 सितंबर से पहले) में टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट की शुरुआत होगी। समाचारों के अनुसार, iPhone 15 श्रृंखला के सभी फोन को USB Type-C पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा, साथ ही iPhone 14 श्रृंखला के कुछ मॉडल को टाईप-सी पोर्ट के साथ फिर से पेश किया जाएगा। tvOS 17 के बीटा कोड के लीक से इसकी जानकारी मिली है। लीक कोड के अनुसार, टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ iPhone 15 सीरीज के छह आईफोन मॉडल को लॉन्च किया जाएगा।
याद रखें कि Apple ने 2018 में iPad Pro के साथ टाईप-सी पोर्ट पेश किया था। फिलहाल, आईफोन और एपल के अन्य उपकरणों को लाइटनिंग पोर्ट मिलता है। यूरोपियन यूनियन ने सभी कंपनियों को 2024 तक टाईप-सी पोर्ट के साथ अपने उपकरणों को शुरू करने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button
World Photography Day 2023 National Book Lovers Day सूर्य कुमार यादव दिल्ली विश्वविद्यालय के शीर्ष 3 कॉलेज