हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के उलंघन के आरोप में जांच शुरू, जानिए पूरा मामला

सहारनपुर बेहट तहसील प्रशासन पर 132 की जमीन पर स्टोन क्रेशर लगवाने के साथ ही अवैध खनन कराने तथा हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किए जाने के आरोप की जांच शुरू हो गई है।। प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी। हालांकि अभी जांच प्रक्रिया पूरी होने में समय जरूर लगेगा।

दरअसल, जनपद सहारनपुर की तहसील बेहट इलाके के गांव माया पुर रूपपुर बादशाहीबाग निवासी अखलाक ने बेहट तहसील प्रशासन पर उच्चाधिकारियों की आंखों में धूल झोंक राजस्व को हानि पहुचाने का आरोप लगाया था। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अखलाक ने सूबे के मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि उनके गांव के लेखपाल ने मिलीभगत कर 132 की जमीन पर स्टोन क्रेशर लगवा दिए और साथ ही खनन पट्टे भी करा दिए। इसके अलावा अवैध खनन कराए जाने के भी आरोप लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें-महोबा में ढेड़ वर्षीय मासूम की मौत,परिवार ने खाकी पर लगाए संगीन आरोप

मामले को लेकर मंडलायुक्त के आदेश पर एसडीएम पूरण सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। इस दौरान शिकायतकर्ता अख़लाक़ ने हल्का लेखपाल पर अभिलेखों से छेड़छाड़ कर नदी की जमीन को जदीद में दर्ज करने का भी आरोप लगाया। इस दौरान एसडीएम ने बताया कि सभी नदी में दर्ज सभी नम्बरो का सर्वे कराया जाएगा। पट्टे की भूमि पर निर्माण कराए जाने के सवाल पर एसडीएम पूरण सिंह ने कहा कि ऐसी जगह पर निर्माण नही किया जा सकता। यदि क्रेशर लगाए गए या निर्माण कराया गया है, उस पर सर्वे के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button