फैंस के लिए बुरी ख़बर : इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होगा ये खिलाड़ी, टीम में छाई मायूसी

भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है। टीम इंडिया इंग्लैंड के आखिरी दौरे के बचे हुए पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

Indian Test team :- इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे केएल राहुल? फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था.

Indian Test team :-

केएल राहुल मिस इंग्लैंड टूर के लिए तैयार: भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है। टीम इंडिया इंग्लैंड के आखिरी दौरे के बचे हुए पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। हालांकि इस बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार ओपनर केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सलामी बल्लेबाज केएल राहुल समय पर ग्रोइन की चोट से उबर नहीं पाए। ऐसे में वह इंग्लैंड दौरे से चूक जाएंगे। पहले यह अफवाह थी कि राहुल फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले चोटिल

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था. केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

राहुल ने की टेस्ट क्रिकेट में वापसी:-

बता दें कि केएल राहुल इस समय तीनों फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए ही इस फॉर्मेट में वापसी करने में सफल रहे थे। केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया की पहली पसंद सलामी बल्लेबाज हैं।

राहुल के नहीं खेलने की स्थिति में टीम इंडिया को टेस्ट मैच में नई सलामी जोड़ी के साथ आना होगा। रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। इसके अलावा राहुल के नहीं खेलने की स्थिति में शुभमन गिल को एक बार फिर ओपनिंग की
जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है।

भारत के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम यहां देखें

01 जुलाई – पांचवां टेस्ट (पुनर्निर्धारित) – एजबेस्टन, बर्मिंघम

07 जुलाई – पहला टी20 – साउथेम्प्टन

09 जुलाई – दूसरा टी20 – बर्मिंघम

10 जुलाई – तीसरा टी20 – नॉटिंघम

12 जुलाई – पहला वनडे – लंदन

14 जुलाई – दूसरा वनडे – लंदन

17 जुलाई – तीसरा वनडे – मैनचेस्टर।

Related Articles

Back to top button