सेना को सरकार के इशारे का इंतज़ार, जल्द PoK होगा भारत का!

0
96

कश्मीर मुद्दे पर जहाँ पाकिस्तान(Pakistan) पहले से बौखलाया हुआ है, वहीँ भारत के मंत्रियों द्वारा पीओके को लेकर बयान के बाद उसकी नींदे उड़ गई हैं। ऐसे में पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों के हालिया बयान पर अब भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारतीय सेना भी ऐसे हर कदम के लिए तैयार है।

बीते दिनों केंद्र की बीजेपी (BJP) सरकार में मंत्री जितेंद्र सिंह(Jitendra Singh) ने बयान दिया था कि भारत का एजेंडा अब पाक अधिकृत कश्मीर को वापिस लेना होगा। इसपर सेना प्रमुख बिपिन रावत(Bipin Rawat) ने कहा है कि ‘PoK को लेकर सरकार को निर्णय करना है। सेना हर हालात के लिए तैयार है।’ इसके साथ ही कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर उन्होंने कश्मीरी नागरिको से समर्थन की अपील की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों को समझना चाहिए को जो भी हो रहा है, वह उनकी भलाई के लिए हो रहा है। रावत ने कहा कि आर्टिकल 370(Article370) के हटने से वह बाकी देश से जुड़ जाएंगे।

जल्दी ही समर्थन करेगा कश्मीर

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कश्मीरियों की मनोस्थिति को समझते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा कि ‘जम्मू और कश्मीर के लोगों ने 30 सालों तक आतंक से सामना किया है। अब उन्हें यह मौका मिला है कि वह देख सकें कि जब शांति होती है तो वहां चीजे कैसे काम करती हैं।’ उन्होंने जल्दी ही कश्मीर(Kashmir) में शान्ति होने की बात कही है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को इसका तभी एहसास होगा, जब वह स्वयं इसका अनुभव करेंगे। वहीँ पीओके पर उनकी टिप्पणी एक सन्देश देती नज़र आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here