वायुसेना ने जारी किया बालाकोट एयरफोर्स स्ट्राइक का खास वीडियो

0
52

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जवाबी कार्यवाही में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक पर कई तरह के सवाल उठाये जा रहे थे। सभी सवालो का जवाब देते हुए शुक्रवार दोपहर वायुसेना की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है। इस प्रमोशनल वीडियो में एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है।

वायुसेना द्वारा जारी इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ गुस्सा था। जिसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई। वीडियो के मुताबिक वायुसेना के विमानों में पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी अड्डों पर निशाना बनाया और आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था। 1.24 मिनट पर वीडियो में दिखाया गया कि भारतीय वायुसेना ने किस तरह इस मिशन को पूरा किया और दुनिया को दिखा दिया कि उसे जो भी आंख दिखाएगा उसे वह उसी की सरजमीं पर घुसकर मारेगा। भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह वीडियो जारी किया।

बालाकोट में अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर रोक

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकियों ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला किया था। इसमें CRPF के 45 जवान शहीद हो गए थे। इसी के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के अड्डों पर वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी। जब एयरस्ट्राइक हुई तो सबसे पहले पाकिस्तान की ओर से कुछ तस्वीरें साझा की गई थी, फिर वायुसेना ने इसकी जानकारी दी थी। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से लगातार इस बात का इनकार किया गया कि इस एयरस्ट्राइक में उनका कोई नुकसान हुआ है। लेकिन पाकिस्तान ने इसी के साथ ही बालाकोट में अंतरराष्ट्रीय मीडिया के आने पर रोक भी लगा दी गई थी।

इस बार मिलेगा और कड़ा जवाब

वहीँ भारतीय वायुसेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की पुष्टि की थी। वायुसेना के चीफ ने कहा था कि बालाकोट में उनका मिशन सफल रहा है और 80 फीसदी से अधिक निशाने बिल्कुल सटीक लगे हैं। भारतीय वायुसेना की तरफ से इस हमले में कम से कम डेढ़ सौ आतंकियों के मरने की पुष्टि की गई थी। वहीँ हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि अगर पाकिस्तान की ओर से फिर कोई नापाक कदम उठाया जाता है तो इस बार भी कड़ा जवाब दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here