भारत ने जीता दूसरा वनडे, सीरीज 1-1 से हुई बराबर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला अपने नाम किया था । वहीं भारत ने पलटवार करते हुए दूसरा मुकाबला अपने नाम कर लिया है। दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दे दी है। भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी की थी जिसमे ऑस्ट्रेलिया को 341 रनों का टारगेट मिला था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। वहीं भारत को बल्लेबाज़ी करनी थी। भारत की ओर से आज टीम में 2 बदलाव किए गए थे। जिसमे ऋषभ पंत को पिछले मैच में चोट लगने की वजह से बाहर रखा था साथ ही इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया हुआ था।

भारत की शुरुआत रही ज़बरदस्त

आज के मुकाबले में बल्लेबाज़ी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही। भारत की ओर से ओपनिंग शिखर धवन और रोहित शर्मा ने की। रोहित ने आज 42 रन मारे वहीं शिखर धवन आज भी शतक से चूक गए। धवन ने आज 96 रनों की पारी खेली। उसके बाद ऐसे विराट कोहली तो उन्होंने आज कप्तानी पारी खेलते हुए 76 रन जड़ दिए। हालाकि वो जमपा की गेंद पर कैच थमा बैठे थे। वो एक शानदार कैच थी जो ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने ली थी। वहीं भारत की ओर से केएल राहुल ने भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए 80 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में वो रन आउट हो गए थे। इस सब के बाद भारत ने 340 जैसा पहाड़ जैसा स्कोर ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा।

कुलदीप यादव ने एक ओवर में की 2 अहम विकेट

इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ शानदार खेल रहे थे। पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज 98 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी विकेट कुलदीप यादव ने लिए। अपने सेकंड लास्ट ओवर में कुलदीप ने पहले स्टीव स्मिथ से पहले एलेक्स कैरी को आउट किया । फिर स्टीव स्मिथ को गूगली पर बीट कर के बोल्ड किया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दबाव में आ गई और लगातार एक के बाद एक विकेट है।

आखिरी मुकाबले में जीतने वाला होगा सीरीज विजेता

अब आखिरी वनडे मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है। भारत की ओर से आज अच्छा प्रदर्शन किया गया जिसके बाद भारत ने ये सीरीज बराबर कर ली है। भारत की तरफ से आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है साथ ही टीम से मनीष पांडे को बाहर निकाला जा सकता है। अगर ऋषभ पंत फिट होते है तो उनको आखिरी मुकाबला खिलाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button